मायावती का 'भाई-भतीजावाद'! आनंद कुमार को 'राष्ट्रीय उपाध्यक्ष' तो आकाश को दिया नेशनल को-ऑर्डिनेटर का पद

मायावती का 'भाई-भतीजावाद'! आनंद कुमार को 'राष्ट्रीय उपाध्यक्ष' तो आकाश को दिया नेशनल को-ऑर्डिनेटर का पद
Share:

लखनऊ: यूपी समेत 5 प्रदेशों के विधानसभा चुनाव के परिणाम आने से पहले ही बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने 2024 की चुनावी तैयारी आरम्भ कर दी है. मायावती ने अपने सिपहसलारों को नई जिम्मेदारी सौंप दी है, जिसमें उन्होंने अपने भाई आनंद कुमार एवं भतीजे आकाश आनंद को महत्वपूर्ण किरदार में रखा है. एक बार फिर से आनंद कुमार को बहुजन समाज पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है तो आकाश आनंद को नेशनल को-ऑर्डिनेटर की जिम्मेदारी दी गई है. मायावती ने इस प्रकार से बहुजन समाज पार्टी में नंबर दो के पद पर भाई एवं भतीजे को बैठाया है

वही बहुजन समाज पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी अभी से आरम्भ कर दी है. इसके लिए बहुजन समाज पार्टी में राष्ट्रीय समन्वयक के पद पर तैनात रामजी गौतम को हटाते हुए मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी का राष्ट्रीय समन्वयक बना दिया है. इस प्रकार वह पूरे आने वाले चुनाव में आकाश आनंद पार्टी की राष्ट्रीय दिक्कतों पर निगाहें रखेंगे. वो बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती के दिशा-निर्देश में काम करेंगे. 

वही मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का पद दिया है, जो पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत करने के लिए काम करेंगे. इससे पहले भी बहुजन समाज पार्टी प्रमुख ने आनंद कुमार को राजनीती में लेकर आई थी तो उन्हें इन्हें यही पद सौंपा था, लेकिन जब उन पर परिवारवाद का इल्जाम लगा तो हटा दिया था. तत्पश्चात, 2019 चुनाव के पश्चात् दोबारा से आनंद कुमार कुमार को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त कर दिया था तथा अब दोबारा से उसी पर उनकी तैनाती की गई है. 

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अमित शाह ने महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

कांग्रेस MLA ने किया राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार, कमलनाथ ने ठहराया अनुचित

कहाँ गया केंद्र द्वारा दिया गया मिड डे मील का पैसा ? फंसी झारखंड सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -