राज्यसभा चुनाव के लिए एस जयशंकर ने दाखिल किया नामांकन
राज्यसभा चुनाव के लिए एस जयशंकर ने दाखिल किया नामांकन
Share:

गांधीनगर: नवनियुक्त विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। यहां पांच जुलाई को मतदान होने हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा की उपस्थिति में दिल्ली में भाजपा की सदस्यता लेने के कुछ घंटों बाद जयशंकर सोमवार शाम गुजरात के अहमदाबाद आए थे। 

मोदी के नेतृत्व वाली पूर्व सरकार में 64 वर्षीय जयशंकर विदेश सचिव थे। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में उन्हें केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। गुजरात भाजपा के ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रमुख जुगलजी ठाकोर ने गुजरात की दूसरी राज्यसभा सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और  केंद्रीय मंत्री तथा अमेठी लोकसभा सीट से सांसद स्मृति ईरानी  के पिछले महीने लोकसभा के लिए चुने जाने के बाद यह दोनों सीटें रिक्त हुईं थी। स्मृति ईरानी ने अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को हराकर सबको हैरान कर दिया था। जानकारी के लिए आपको बता दें कि नियमानुसार कोई मंत्री जो राज्यसभा या लोकसभा दोनों सदन का सदस्य नहीं है, उसका शपथ ग्रहण करने के छह माह के अंदर किसी ना किसी सदन के लिये चुना जाना आवश्यक होता है।

राम रहीम की पैरोल पर कुमार विश्वास का ट्वीट, कहा- वो खेती नहीं करेगा तो नेता फसल कैसे काटेंगे ?

आपातकाल की वर्षगांठ पर बोलीं ममता, कहा- पांच साल से देश में 'सुपर इमरजेंसी'

'गहलोत और पायलट मेरी मौत के जिम्मेदार', ये लिखकर अन्नदाता ने खाया जहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -