आपातकाल की वर्षगांठ पर बोलीं ममता, कहा- पांच साल से देश में 'सुपर इमरजेंसी'
आपातकाल की वर्षगांठ पर बोलीं ममता, कहा- पांच साल से देश में 'सुपर इमरजेंसी'
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने मंगलवार को 1975 में लगाई गई इमरजेंसी के 34 साल पूरे होने के मौके पर एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोला है. सूबे की सीएम ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि देश गत पांच वर्षों से 'सुपर इमरजेंसी' से गुजर रहा है.

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने ट्वीट करते हुए 1975 में लगे आपातकाल को घोषित आपातकाल कहा है और लिखा है कि, ''आज 1975 में घोषित आपातकाल की वर्षगांठ है. गत पांच वर्षों से देश 'सुपर आपातकाल' से गुजर रहा है. हमें अपने इतिहास से सबक लेना चाहिए और देश में लोकतांत्रिक ढांचों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए संघर्ष करना चाहिए.''

आपको बता दें कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 1975 में आज ही के दिन इमरजेंसी लगाया था जो 21 मार्च 1977 तक 21 महीने तक प्रभावी रहा था. तत्कालीन राष्ट्रपति फ़ख़रुद्दीन अली अहमद ने तत्कालीन भारतीय प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी के कहने पर भारतीय संविधान की धारा 352 के अधीन आपातकाल की घोषणा कर दी। स्वतंत्र भारत के इतिहास में यह सबसे विवादास्पद और अलोकतांत्रिक काल था। आपातकाल में चुनाव स्थगित हो गए तथा नागरिक अधिकारों को समाप्त करके मनमानी की गई थी।

'गहलोत और पायलट मेरी मौत के जिम्मेदार', ये लिखकर अन्नदाता ने खाया जहर

राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी ने AIMS में ली आखिरी सांस, सदन में रखा गया मौन

शशि थरूर ने गौरक्षकों को कहा 'कुकुरमुत्ता', गिरिराज सिंह ने दिया ये जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -