ऑकलैंड : आसमान में दिखाई दिया कुछ ऐसा कि सभी हुए हैरान

Jan 07 2019 07:00 PM
ऑकलैंड :  आसमान में दिखाई दिया कुछ ऐसा कि सभी हुए हैरान

ऑकलैंड : आकाश में शाम के समय कुछ समय के लिए जो नजारा दिखाई दिया उसको लेकर अब भी रहस्‍य बरकरार है। इसको लेकर कई तरह की बातें की जा रही है इसके बाद भी स्‍पष्‍टतौर पर अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है।

रूस की ब्यूटी क्वीन पर फ़िदा हुए मलेशिया के सुल्तान, शादी के लिए छोड़ा तख्तोताज

आसमान में दिखा कुछ ऐसा 

जानकारी के लिए बता दें एक दिन पहले ही न्‍यूजीलैंड के वारंगराई से लेकर नेल्‍सन तक आसमान में एक चमकदार चीज दिखाई दी। किसी ने इसको यूएफओ या फिर उड़न तश्‍तरी बताया तो किसी ने कुछ और कहा। हालांकि कुछ एक्‍सपर्ट के जानकार मान रहे हैं कि यह रूस का ऐसा सैटेलाइट का हिस्‍सा था जो उसके नियंत्रण के बाहर जा चुका है। आसमान में इसको कुछ सैकेंड के लिए देखा गया था।

इस्लाम छोड़ने पर लड़की को लगा हत्या होने का डर, भागने पर सऊदी अधिकारियों ने पकड़ा

अब खुला इसका राज 

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार अधिकतर स्‍पेस विशेषयज्ञ भी इसे रूसी उपग्रह का हिस्‍सा मान रहे हैं। जानकारी के मुताबिक यह रूस का एक मिसाइल डिफेंस सैटेलाइट था जो उसके कंट्रोल से बाहर जा चुका है। धरती के वायुमंडल में प्रवेश के बाद वह एक तेज आग के गोले की भांति दिखाई दिया और कुछ समय के बाद गायब भी हो गया। स्‍पेस साइंटिस्‍ट प्रोफेसर की माने तो यह रूस के कॉस्‍मॉस 2440 सैटेलाइट का हिस्‍सा था। यह सैटेलाइट अमेरिकी मिसाइल हमले से बचाव के लिए छोड़ा गया था। यह रूस की स्‍पेस फोर्स के ओको प्रोग्राम का एक हिस्‍सा था। 

बांग्लादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार अब भी जारी, आज मारपीट के साथ शिव मंदिर भी तोड़ा

चीनी राष्ट्रपति ने कहा - सशस्त्र बल युद्ध की तैयारी के लिए अपनी इच्छा को मजबूत रखे

आयरलैंड : सेल्फी लेने के चक्कर में चट्टान से गिरा भारतीय युवक, मौत