रूस की ब्यूटी क्वीन पर फ़िदा हुए मलेशिया के सुल्तान, शादी के लिए छोड़ा तख्तोताज

Jan 07 2019 01:29 PM
रूस की ब्यूटी क्वीन पर फ़िदा हुए मलेशिया के सुल्तान, शादी के लिए छोड़ा तख्तोताज

कुआलालंपुर: मलेशिया के सुल्‍तान मोहम्‍मद पंचम ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है. देश के इतिहास में यह पहला ऐसा मामला सामने आया है. शाही अधिकारियों ने रविवार को इस बारे में जानकारी दी है. सुल्तान मोहम्मद पंचम के त्यागपत्र के ऐलान से कई सप्ताह से चल रही उन अटकलों पर भी विराम लग गया है, जो की उनके चिकित्सीय अवकाश पर जाने के पश्चात् लगाए जा रहे थे. 

इस्लाम छोड़ने पर लड़की को लगा हत्या होने का डर, भागने पर सऊदी अधिकारियों ने पकड़ा

1957 में ब्रिटेन से आजादी मिलने के बाद मुस्लिम आबादी वाले इस देश में किसी सुल्‍तान के पद छोड़ने का यह पहला मामला है. गौरतलब है कि शाह ने नवंबर माह के शुरू में दो माह का चिकित्सीय अवकाश लिया था, जिसके बाद इस तरह की खबरें फैलने लगीं थीं कि उन्होंने रूस की एक पूर्व ब्यूटी क्वीन से शादी कर ली है. शाही परिवार के नियंत्रक वान अहमद दहलान अब्दुल अजीज के हस्ताक्षर वाले एक बयान में बताया गया है कि, ‘‘शाह मलेशिया की आवाम से कहते हैं कि एकता, सहनशीलता और एक साथ काम करने के लिए एकजुट रहें.’’ हालांकि, बयान में यह नहीं बताया गया है कि 49 वर्षीय शाह के पद छोड़ने का क्या कारण था.

सोने की खान में सोना ढूंढने पहुंचे थे ग्रामीण, अचानक धंसी खदान 30 लोगों की मौत

उल्‍लेखनीय है कि सुल्‍तान मोहम्‍मद पंचम ने दिसंबर, 2016 में सुल्तान कि गद्दी संभाली थी. नवंबर में उपचार के लिए उनके छुट्टी पर जाने के बाद से ही उनके बारे में तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे थे. सोशल मीडिया पर इस तरह की खबरें आई थीं कि उन्‍होंने रूस की पूर्व मिस मॉस्‍को से विवाह कर लिया है. लेकिन इस शादी के बारे में शाही अधिकारियों की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, साथ ही सुल्तान के स्वास्थ्य के बारे में भी कुछ नहीं बताया गया है. 

खबरें और भी:-  

बांग्लादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार अब भी जारी, आज मारपीट के साथ शिव मंदिर भी तोड़ा

चीनी राष्ट्रपति ने कहा - सशस्त्र बल युद्ध की तैयारी के लिए अपनी इच्छा को मजबूत रखे

आयरलैंड : सेल्फी लेने के चक्कर में चट्टान से गिरा भारतीय युवक, मौत