बांग्लादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार अब भी जारी, आज मारपीट के साथ शिव मंदिर भी तोड़ा

Jan 06 2019 04:34 PM
बांग्लादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार अब भी जारी, आज मारपीट के साथ शिव मंदिर भी तोड़ा

ढाका: बांग्लादेश में शेख हसीना के सत्ता में वापसी करने के बाद भी अल्पसंख्यक हिंदुओं पर अत्याचार जारी है. बांग्लादेश मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तंगाइल जिले में दो समुदाय के बीच हुई लड़ाई में शरारती तत्वों ने एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ कर दी है. तंगाइल जिले के बतरा गांव में उपद्रवियों ने मंदिर के मालिक और उसके परिवार वालों के साथ भी मारपीट की है. बांग्लादेश में पिछले महीने दिसंबर में चुनाव के दौरान भी स्थानीय कट्टरपंथियों ने कई बार अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमले कर उनके घरों में आग लगा दी थी.

चीनी राष्ट्रपति ने कहा - सशस्त्र बल युद्ध की तैयारी के लिए अपनी इच्छा को मजबूत रखे

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 20 साल पहले चित्ता रंजन ने जमीन खरीदकर इस पर भगवान शिव का मंदिर बनवाया था. रिपोर्ट की मानें तो आस पास के गांव के कुछ उपद्रवियों ने मंदिर के मालिक और उनके परिवार पर हमला किया और फिर मंदिर में भी तोड़फोफ की है. बताया जा रहा है कि हमलावर जबरन मंदिर की जमीन पर अपना अधिकार जता रहे थे, जिसके बाद विवाद शुरू हुआ है.

आयरलैंड : सेल्फी लेने के चक्कर में चट्टान से गिरा भारतीय युवक, मौत

रंजन ने कहा है कि इस मंदिर में पिछले 20 सालों से लोग पूजा करते आ रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि स्थानीय लोग जबरदस्ती इस जगह पर अपना अधिकार जता रहे हैं. पुलिस फिलाहल इस मामले की जांच कर रही है, लेकिन हालिया खबर मिलने तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की गई है.

खबरें और भी:-  

रामलीला मैदान में भाजपा पका रही समरसता खिचड़ी, चखने जाएंगे अमित शाह

तलाक़ पर सऊदी अरब ने बनाया नया नियम, अब अदालतों के लिए अनिवार्य होगा ये काम

कैलिफोर्निया : भीड़ पर हुई गोलीबारी में तीन की मौत, चार घायल