चीनी राष्ट्रपति ने कहा - सशस्त्र बल युद्ध की तैयारी के लिए अपनी इच्छा को मजबूत रखे

Jan 06 2019 03:15 PM
चीनी राष्ट्रपति ने कहा - सशस्त्र बल युद्ध की तैयारी के लिए अपनी इच्छा को मजबूत रखे

बीजिंग : देश के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने शुक्रवार को शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक में चीन के सशस्त्र बलों को युद्ध की तैयारी के लिए अपनी इच्छा को मजबूत करने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि इस वक्त वह सब कुछ करने की जरूरत है जो युद्ध के लिए जरूरी है. 

आयरलैंड : सेल्फी लेने के चक्कर में चट्टान से गिरा भारतीय युवक, मौत

सक्षम होने की जरूरत है

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा कि दक्षिण चीन सागर में क्षेत्रीय विवादों के बीच चीन अपने सशस्त्र बलों को बढ़ावा दे रहा है और व्यापार से लेकर ताइवान की स्थिति तक के मुद्दों पर संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ तनाव बढ़ा रहा है. उन्होंने कहा दुनिया एक सदी में कभी नहीं देखे गए प्रमुख परिवर्तनों की अवधि का सामना कर रही है और चीन अभी भी विकास के रणनीतिक अवसर की महत्वपूर्ण अवधि में है.

तलाक़ पर सऊदी अरब ने बनाया नया नियम, अब अदालतों के लिए अनिवार्य होगा ये काम

जिम्मेदारी भी लेनी चाहिए

प्राप्त जानकारी अनुसार शी ने शीर्ष सैन्य प्राधिकरण की बैठक में कहा कि चीन को बढ़ते जोखिम और चुनौतियों का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा- सशस्त्र बलों को अपनी सुरक्षा और विकास की जरूरतों को पूरा करने के लिए काम करना चाहिए. शी, जो केंद्रीय सैन्य आयोग के अध्यक्ष भी हैं, उन्होंने कहा कि सशस्त्र बलों को नए युग के लिए रणनीति तैयार करनी चाहिए और युद्ध की तैयारियों सहित उसकी जिम्मेदारी भी लेनी चाहिए.

बिना स्वीकृति सीमा पर दीवार बनाने के लिए यह कदम उठा सकते है ट्रंप

कल पाकिस्तान में होंगे यूएई के शहजादे, 6.2 अरब डॉलर का कर्ज देने का कर सकते हैं ऐलान

अमेरिका : भीषण सड़क हादसे में फैला तेल, आग लगने से सात की मौत