रूसी S400s सिस्टम ने यूक्रेनी एमआई -8 हेलीकाप्टर को मार गिराया
रूसी S400s सिस्टम ने यूक्रेनी एमआई -8 हेलीकाप्टर को मार गिराया
Share:

रूस ने शुक्रवार को कहा कि उसकी अत्याधुनिक एस-400 एंटी-एयरक्राफ्ट मिसाइल प्रणाली ने यूक्रेनी एमआई-8 हेलीकॉप्टर को मार गिराया है।  सोवियत काल में निर्मित उपयोगिता परिवहन हेलीकॉप्टर को रूसी और बेलारूसी सीमाओं से दूर पूर्वोत्तर यूक्रेन में मार गिराया गया था।

रूसी रक्षा मंत्रालय के अनुसार, उसी यूक्रेनी एमआई -8 हेलीकॉप्टर को कीव ने गुरुवार को रूसी निवासियों पर सीमा पार से हमले में नियोजित किया था।  मेजर जनरल इगोर कोनाशेनकोव ने कहा, "एक यूक्रेनी एमआई -8 हेलीकॉप्टर को रूसी वायु रक्षा प्रणालियों द्वारा एयरबेस पर लौटते समय चेर्निहिव क्षेत्र के गोरोडन्या के क्षेत्र में मार गिराया गया था। रूसी रक्षा मंत्रालय के एक प्रतिनिधि, आज अपने दैनिक ब्रीफिंग के दौरान।

कोनाशेनकोव ने कहा कि खार्किव क्षेत्र में यूक्रेनी वायु सेना के एसयू -27 लड़ाकू विमान को मार गिराए जाने के अलावा, रूसी बलों ने पिछले 24 घंटों में आठ यूक्रेनी मानव रहित हवाई वाहनों को मार गिराया है।

इस बीच, रूस ने कहा कि कीव में लक्ष्यों के खिलाफ मिसाइल हमलों की आवृत्ति और पैमाने केवल आने वाले दिनों में बढ़ेंगे क्योंकि कालीब्र समुद्र-आधारित उच्च-सटीक लंबी दूरी की मिसाइलों ने गुरुवार रात को कीव के बाहरी इलाके में एक सैन्य सुविधा को लक्षित किया था।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मिले 58 उपहारों को वापिस नहीं किया : रिपोर्ट

अमेरिका में एक अश्वेत व्यक्ति द्वारा एक पुलिस अधिकारी द्वारा मारे जाने के बाद विरोध प्रदर्शन हुए

फिलीस्तीनी-इजरायल संघर्ष: गुतारेस ने यरूशलेम में शांति की अपील की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -