'कर्नाटक की 28 में से 20 सीट जीतेंगे..', मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का दावा
'कर्नाटक की 28 में से 20 सीट जीतेंगे..', मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का दावा
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कांग्रेस पार्टी की जीत पर भरोसा जताया और अनुमान लगाया कि वे राज्य की 28 लोकसभा सीटों में से कम से कम 20 सीटें जीतेंगे। उन्होंने ये टिप्पणी दूसरे चरण के मतदान से पहले की। बेलगावी में उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, सिद्धारमैया ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने अभियान के दौरान किए गए सभी पांच वादों को पूरा किया, जिससे राज्य में उनकी जीत हुई। कर्नाटक अपनी 28 लोकसभा सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव करा रहा है। सात चरण के लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के दौरान 14 सीटों के लिए 26 अप्रैल को मतदान हुआ था और शेष सीटों पर 7 मई को मतदान होगा।

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि, "आज शाम प्रचार समाप्त होने के बाद, 7 मई को मतदान होगा। 26 अप्रैल को होने वाले चुनाव के अंतिम चरण में, हमारी जानकारी के अनुसार, हम 8-9 सीटें जीतेंगे। इस दूसरे चरण में, हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं ने हमें आश्वासन दिया कि हम 10 से अधिक सीटें जीतेंगे। हमें कम से कम 20 सीटें जीतने का भरोसा है क्योंकि हमने अपने सभी पांच वादों को पूरा किया है, बिना किसी मध्यस्थ के, मेरे और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के माध्यम से हर व्यक्ति तक गारंटीकृत चेक पहुंचेगा।''  

पिछले आठ महीनों में कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए, सिद्धारमैया ने कहा, "पिछले आठ महीनों में, हमने अपने सभी वादों को लागू किया है। हमने 20 मई को सत्ता संभाली। विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान हमसे कई अनुरोध किए गए थे दिए जाने वाले चावल की मात्रा, जिसे येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली सरकार ने 7 किलोग्राम से घटाकर 5 किलोग्राम कर दिया था, जैसा कि हमने वादा किया था, हमने इसे बढ़ा दिया।” उन्होंने कहा, "हम अपनी कांग्रेस की गारंटी को कायम रखेंगे। भाजपा नेता हंगामा कर रहे हैं और मांग कर रहे हैं कि कांग्रेस की गारंटी बंद की जानी चाहिए।"

सिद्धारमैया ने कथित तौर पर यह दावा करने के लिए भी भाजपा की आलोचना की कि अगर वे केंद्र में दोबारा सत्ता में आए तो संविधान को "बदल देंगे"। उन्होंने कहा कि, "बीजेपी नेता कह रहे हैं कि अगर वे (बीजेपी) सत्ता में आए, तो वे संविधान बदल देंगे। अगर बीजेपी को इस लोकसभा चुनाव में 400 सीटें मिलती हैं, तो वे संविधान बदल देंगे। मोहन भागवत ने भी धैर्य रखने को कहा, उन्होंने कहा कि वे संविधान में बदलाव करेंगे।" भाजपा पार्टी के मन में संविधान के प्रति कोई सम्मान नहीं है। हम इस लोकसभा चुनाव को दूसरी आजादी कह सकते हैं।'' सिद्धारमैया ने राज्य के साथ जीएसटी मुआवजे के मुद्दे पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की भी आलोचना की।

उन्होंने कहा कि, "निर्मला सीतारमण ने गलत बयान दिया, उन्होंने दावा किया कि हम हताश होकर सुप्रीम कोर्ट गए थे। जब सुप्रीम कोर्ट ने उनकी आलोचना की, तो उन्होंने 3600 करोड़ से अधिक के मुआवजे की घोषणा की। मैं कर्नाटक के मतदाताओं से अनुरोध करता हूं कि वे इस अवसर का लाभ उठाकर उन्हें अपना रास्ता दिखाएं। निर्मला सीतारमण ने पिछले 10 वर्षों में कर्नाटक को कुछ नहीं दिया है और वह जाति और धर्म के आधार पर समाज को विभाजित करने की कोशिश कर रही हैं, बदलाव के लिए वोट करें और सुनिश्चित करें कि कर्नाटक के लोग हमें वोट दें।''

2019 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा ने राज्य की 28 में से 25 सीटें जीतकर लगभग जीत हासिल कर ली, जबकि कांग्रेस और जद (एस) केवल एक-एक सीट ही जीत सकीं। इस बार, भाजपा और जद-एस गठबंधन में हैं, जद-एस 25 सीटों पर और जद-एस तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

नेपाल के नोट पर भारत के इलाके, विदेश मंत्री जयशंकर ने पड़ोसी देश को दिया जवाब

'भारत बलपूर्वक PoK पर कब्जा नहीं करेगा..', ऐसा क्यों बोले राजनाथ सिंह ?

पेरिस ओलिंपिक नहीं जा पाएंगे बजरंग पूनिया ! डोप टेस्ट से किया इंकार, तो नाडा ने किया निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -