अमेरिका में एक अश्वेत व्यक्ति द्वारा एक पुलिस अधिकारी द्वारा मारे जाने के बाद विरोध प्रदर्शन हुए
अमेरिका में एक अश्वेत व्यक्ति द्वारा एक पुलिस अधिकारी द्वारा मारे जाने के बाद विरोध प्रदर्शन हुए
Share:

न्यूयॉर्क: मिशिगन के ग्रैंड रैपिड्स में एक श्वेत पुलिस अधिकारी द्वारा एक अश्वेत व्यक्ति की शूटिंग ने पिछले तीन दिनों में विरोध प्रदर्शनों की एक श्रृंखला को प्रज्वलित किया।

ग्रैंड रैपिड्स पुलिस विभाग द्वारा इस महीने की शुरुआत में पैट्रिक ल्योया के साथ एक अधिकारी की मुठभेड़ के कई वीडियो जारी किए जाने के बाद बुधवार को विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ, जिसमें से दो शामिल हैं जो स्थानीय मीडिया का हवाला देते हुए रिपोर्टों के अनुसार,  ट्रैफिक स्टॉप के बाद संघर्ष के दौरान घातक शॉट दिखाते हैं।

ल्योया, एक कांगोली शरणार्थी, एक ग्रैंड रैपिड्स घर के बगीचे में अधिकारी के साथ एक संक्षिप्त पीछा और लड़ाई के बाद मारा गया था, जिसकी पहचान नहीं की गई है। घटना के वीडियो के जारी होने के बाद, ग्रैंड रैपिड्स पुलिस स्टेशन के बाहर बाधाएं खड़ी की गईं, और सैकड़ों ने शहर में मार्च किया, चिल्लाते हुए और विभाग से उस अधिकारी का नाम जारी करने की मांग की जिसने स्थानीय टेलीविजन स्टेशन WZZM के अनुसार, ल्योया को गोली मार दी थी।

Lyoya कई विरोध और मार्च का विषय रहा है। न्याय की मांग को लेकर मंगलवार शाम नगर आयोग की बैठक के बाहर सैकड़ों लोगों ने जमकर हंगामा किया। शुक्रवार को, ग्रैंड रैपिड्स के निवासियों ने रोजा पार्क सर्कल में डाउनटाउन को इकट्ठा किया। अपनी चिंताओं को सुनने के लिए, समूह ने ग्रैंड रैपिड्स पुलिस विभाग के मुख्यालय के लिए डाउनटाउन मार्च किया।

हाल के वर्षों में, जॉर्ज फ्लॉयड और पुलिस के हाथों अन्य काले पुरुषों की मौत के जवाब में पूरे अमेरिका में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। द वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, इस साल संयुक्त राज्य अमेरिका में 255 पुलिस गोलीबारी हुई हैं।

 

फिलीस्तीनी-इजरायल संघर्ष: गुतारेस ने यरूशलेम में शांति की अपील की

साइप्रस, लेबनान ऊर्जा सहयोग, द्विपक्षीय संबंधों पर विचार

यरुशलम में इजरायली सैनिकों के साथ झड़प में 150 से अधिक फिलीस्तीनी घायल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -