'राहुल गांधी की लोकप्रियता के कारण भाजपा को हो गया 'फोबिया'..', कांग्रेस नेता का दावा
'राहुल गांधी की लोकप्रियता के कारण भाजपा को हो गया 'फोबिया'..', कांग्रेस नेता का दावा
Share:

देहरादून: कांग्रेस अनुशासन समिति के अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री नव प्रभात ने रविवार को रायबरेली सीट से राहुल गांधी की उम्मीदवारी पर भाजपा की आलोचना की आलोचना करते हुए कहा कि राहुल गांधी की लोकप्रियता के कारण भाजपा एक फोबिया से ग्रस्त हो गई है। प्रभात ने कहा कि , "राहुल गांधी की लोकप्रियता से बीजेपी एक फोबिया से ग्रस्त हो गई है। 1952 में रायबरेली सीट से कांग्रेस परिवार जुड़ी थी और राहुल गांधी ने फिरोज गांधी की सीट ही चुनी है, मैं इसे सही कदम मानता हूं।"  

केएल शर्मा की उम्मीदवारी पर टिप्पणी करते हुए, पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा, "जहां तक ​​​​अमेठी की बात है, किशोरी लाल शर्मा पिछले 50 वर्षों से अमेठी में काम कर रहे हैं। कांग्रेस ने ऐसे व्यक्ति को चुनकर सही निर्णय लिया है जो प्रमुख भूमिका निभा रहा है। मैं लंबे समय से केएल शर्मा की जीत को लेकर आश्वस्त हूं।” प्रभात ने कहा, "बीजेपी धारा 370 को निरस्त करने को जनता के लिए अपनी सबसे बड़ी उपलब्धि के रूप में गिन रही है, लेकिन क्या बीजेपी कश्मीर घाटी में चुनाव लड़ रही है जहां उसने धारा 370 को हटा दिया है? क्या बीजेपी मणिपुर में चुनाव लड़ रही है जिसे उन्होंने नजरअंदाज कर दिया।"

उन्होंने उन मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी को लेकर भी आलोचना की, जो इस समय देश में सुर्खियां बटोर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, "प्रधानमंत्री मोदी प्रज्वल रेवन्ना यौन उत्पीड़न मामले और कोविशील्ड मामले पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दे रहे हैं। पीएम मोदी घटिया राजनीति में लगे हुए हैं।" राहुल गांधी वर्तमान में लोकसभा में वायनाड का प्रतिनिधित्व करते हैं जबकि स्मृति ईरानी अमेठी से नए कार्यकाल के लिए बोली लगा रही हैं। रायबरेली की सीट सोनिया गांधी के पास थी और वह राज्यसभा की सदस्य बनीं।

राहुल ने 2004 से 2019 तक लोकसभा में अमेठी का प्रतिनिधित्व किया। उनके पिता और पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी भी 1981 से 1991 में अपनी मृत्यु तक निचले सदन में अमेठी के निर्वाचित सदस्य थे। कांग्रेस, जो समाजवादी पार्टी (एसपी) के साथ सीट-बंटवारे के समझौते के तहत उत्तर प्रदेश में 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है, ने अमेठी और रायबरेली को छोड़कर सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। कभी कांग्रेस का 'पॉकेट गढ़' मानी जाने वाली अमेठी में 2019 के चुनाव में स्मृति ईरानी के हाथों राहुल की हार को पार्टी की राष्ट्रीय प्रतिष्ठा के लिए एक महत्वपूर्ण आघात के रूप में देखा गया था। अमेठी और रायबरेली में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

'कर्नाटक की 28 में से 20 सीट जीतेंगे..', मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का दावा

'ये मेरा आखिरी चुनाव..', राघौगढ़ की जनता से दिग्विजय सिंह की भावुक अपील

नेपाल के नोट पर भारत के इलाके, विदेश मंत्री जयशंकर ने पड़ोसी देश को दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -