बीच बारिश में मध्य प्रदेश में भरे जाएंगे सड़कों के गड्ढे
बीच बारिश में मध्य प्रदेश में भरे जाएंगे सड़कों के गड्ढे
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश में अब बारिश के बीच ही सड़कों के गड्ढे भरने का काम शुरू हो गया है. लोक निर्माण विभाग ने पेचवर्क के लिए 45 करोड़ रुपए का शुरुआती बजट रखा है. इस राशि से गड्ढों में मुरम-मिट्टी डाली जाएगी. इसके साथ ही मुख्य बजट से भी राशि निकाली जाएगी. मरम्मत न होने से प्रदेश की कई प्रमुख सड़कों की हालत जर्जर होती नजर आ रही है. प्रदेश में कोरोना संकट और लॉकडाउन के चलते सड़कों की मरम्मत और निर्माण का काम पिछले डेढ़ महीने से बंद पड़ा रहा. इस वजह से कई जिलों में जर्जर सड़कों की मरम्मत नहीं हो पाई. लॉकडाउन के दौरान विभागीय स्तर पर निर्माण स्थलों पर जरूरी ऐहतियात के साथ काम शुरू भी कराया गया, लेकिन काम की गति नहीं बढ़ पाई.

हालांकि, सभी जिलों में विभागीय अधिकारियों ने 15 जून के पहले सड़कों का पेचवर्क पूरा करने का अल्टीमेटम दे दिया था. इसके बाद कुछ स्थानों पर काम भी हुआ. इसके अलावा ठेकेदारों के भुगतान की समस्या होने के वजह से  कई ठेकेदारों ने निर्माण कार्यों से हाथ खींच लिए या काम की गति धीमी कर दी. परिवहन के लिए काम चलाऊ बनाएंगे मानसून सिर पर है, ऐसी स्थिति में अब विभाग द्वारा जर्जर सड़कों के गड्ढे भरने के निर्देश दे दिए गए हैं. बारिश के दौरान डामरीकरण का काम हो नहीं सकता, इसलिए विभाग अब बारिश में मिट्टी-मुरुम भरकर सड़कों को परिवहन के लिए किसी तरह काम चलाऊ बनाएगा.

बता दें की हाल ही में विभागीय अधिकारियों की वीडियो कान्फ्रेंस के दौरान विभाग के प्रमुख सचिव ने निर्देश दिए हैं कि कोरोना के वजह से ठेकेदारों के लिए तीन महीने की मोहलत बढ़ाई जाएगी, लेकिन इसके बाद निर्माण कार्यों का जो एग्रीमेंट हुआ है, उसमें विलंब होने पर हर दिन के हिसाब से जुर्माना लगाया जाएगा. सड़कों पर डामरीकरण का काम बारिश के बाद किया जाएगा.

देश के 20 संक्रमित शहरों में से बाहर हुआ ये जिला, मध्य प्रदेश में रिकवरी रेट बढ़ा

इंदौर में कोरोना के 6 नए मरीज मिले, 73 दिन बाद संक्रमितों का आंकड़ा हुआ कम

कोरोना से संक्रमित मरीजों की रफ्तार नहीं ले रही रुकने का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -