इंदौर में कोरोना के 6 नए मरीज मिले, 73 दिन बाद संक्रमितों का आंकड़ा हुआ कम
इंदौर में कोरोना के 6 नए मरीज मिले, 73 दिन बाद संक्रमितों का आंकड़ा हुआ कम
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले मिले है. वहीं, कोरोना से जूझ रहे शहर के लिए रविवार सुखद खबर लेकर आया है. एमजीएम मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट में 73 दिन बाद ऐसा हुआ, जब 6 नए मरीज मिले है. इससे पहले 1 अप्रैल को 6 और 2 अप्रैल को 7 मरीज आए थे. उसके बाद मरीज बढ़ने का सिलसिला ऐसा चला कि एक दिन में औसत 70 से 80 मरीज मिले रहे थे. एक-दो बार आंकड़ा 150 से 250 के बीच भी पहुंचा, पर जून के पहले हफ्ते से मरीजों के घटने का क्रम शुरू हुआ. इस महीने हर दिन औसत 41 मरीज ही मिले हैं.  

इस बारें में सीएमएचओ डॉ. एमपी शर्मा के अनुसार, लॉकडाउन के वजह से कोरोना की चेन ब्रेक हुई है. इससे संक्रमण का स्तर कम हुआ है. मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. ज्योति बिंदल के मुताबिक अब तो सरकारी के साथ निजी लैब में भी सैंपल की जांच हो रही है. आंकड़ा कम हो रहा है, इसका मतलब है कि संक्रमण का असर भी कम हो रहा है. कुछ दिन में पॉजिटिव रेट भी घट गया है. इधर, एमजीएम ने रविवार को 1058 सैंपल्स की जांच की, जिसमें 1006 निगेटिव आए है. हालांकि 4 लोगों की मौत भी हुई. शहर में अब तक 4069 मरीज मिल चुके हैं, जिसमें 174 की मौत हुई है. 2906 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं.

बता दें की कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा- इंदौर ने 60 दिन तक कठिन लॉकडाउन का पालन किया है. उससे संक्रमण की रफ्तार कम होती दिख रही है. कोरोना तभी खत्म होगा, जब लोग एसएमएस (सैनिटाइजर, मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग) का पालन करेंगे.

कोरोना से संक्रमित मरीजों की रफ्तार नहीं ले रही रुकने का नाम

कांग्रेस का हमला, नरेंद्र सलूजा बोले - दो खेमों में बँटी भाजपा, एक टिकाऊ तो दूसरा बिकाऊ

मूक-बधिर बेटी हुई दुष्कर्म का शिकार, बेबस पिता ने गर्भपात के लिए HC से लगाई गुहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -