देश के 20 संक्रमित शहरों में से बाहर हुआ ये जिला, मध्य प्रदेश में रिकवरी रेट बढ़ा
देश के 20 संक्रमित शहरों में से बाहर हुआ ये जिला, मध्य प्रदेश में रिकवरी रेट बढ़ा
Share:

भोपाल: देश के 20 कोविड संक्रमित शहरों में से मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल बाहर हो गया है. अब मप्र का सिर्फ इंदौर शहर ही है, जो इस सूची में 7वें नंबर पर बना हुआ है. इससे पहले भोपाल 11वें और इंदौर चौथे नंबर पर था. लेकिन मप्र का रिकवरी रेट भी देश में बेहतर हुआ है. अब मरीजों के स्वस्थ होने वाले पायदान पर मप्र से आगे सिर्फ राजस्थान है. रविवार को मप्र का रिकवरी रेट 71.1% हो गया है, जबकि राजस्थान में यह दर 75.3 फीसदी है. हालांकि देश की रिकवरी दर अभी आधी है. बाकी सारे राज्य पीछे हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कोरोना की समीक्षा के दौरान यह जानकारी दी.  

भोपाल में पिछले कई दिनों से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है. वहीं, शहर में रविवार काे भी 54 काेराेना पाॅजिटिव मरीज मिले हैं. हालांकि शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2377 तक पहुंच गई है. जबकि, 28 मरीजाें ने काेराेना काे मात दी और वे स्वस्थ हाेकर अपने घर पहुंचे. रविवार काे पाॅजिटिव मिले मरीजाें में सुदामा नगर के आठ मरीज शामिल हैं. ये सभी एक ही परिवार के हैं. इधर इंदौर में सिर्फ 6 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. 73 दिन बाद वहां संक्रमितों का आंकड़ा एक अंक में आया है. जो की शहर के लिए राहत की खबर है. 

बता दें की पुराने व नए शहर के बाजारों की सभी दुकानें सप्ताह में पांच दिन खोलने की व्यवस्था सोमवार से शुरू हो जाएगी. कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने आदेश पर सुबह 8 से रात 8ः30 बजे तक सप्ताह में पांच दिन (सोम, मंगल, बुध, गुरु, शुक्र) सभी दुकानें खोली जाएंगी. शनिवार व रविवार को किराना, मेडिकल, दूध-दही, सब्जी-फलों को छोड़कर बाकी सामग्रियों की दुकानें बंद रहेंगी. इस नई व्यवस्था का शहर के सभी व्यापारियों ने स्वागत किया है.

इंदौर में कोरोना के 6 नए मरीज मिले, 73 दिन बाद संक्रमितों का आंकड़ा हुआ कम

कोरोना से संक्रमित मरीजों की रफ्तार नहीं ले रही रुकने का नाम

कांग्रेस का हमला, नरेंद्र सलूजा बोले - दो खेमों में बँटी भाजपा, एक टिकाऊ तो दूसरा बिकाऊ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -