गुरुद्वारे में डेरा कार सेवा प्रमुख की हत्या मामले में सेवानिवृत्त IAS अधिकारी और अन्य के खिलाफ केस दर्ज
गुरुद्वारे में डेरा कार सेवा प्रमुख की हत्या मामले में सेवानिवृत्त IAS अधिकारी और अन्य के खिलाफ केस दर्ज
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले की पुलिस ने नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारे में डेरा कार सेवा प्रमुख की हत्या के संबंध में एक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बाबा तरसेम सिंह की गुरुवार को मंदिर परिसर में दो हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मंजूनाथ टीसी के अनुसार,  शुक्रवार को दर्ज की गई एफआईआर में दो हमलावरों - सरबजीत सिंह और अमरजीत सिंह - के साथ-साथ आईएएस अधिकारी हरबंस सिंह चुघ, जो नानकमत्ता गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रमुख हैं, बाबा अनूप सिंह और एक क्षेत्रीय उपाध्यक्ष प्रीतम सिंह संधू के नाम शामिल हैं।  सरबजीत सिंह पंजाब के तरनतारन के रहने वाले हैं, जबकि अमरजीत सिंह उत्तर प्रदेश के रामपुर के रहने वाले हैं। दोनों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या), 120 बी (आपराधिक साजिश), और 34 (सामान्य इरादा) के तहत आरोप लगाए गए हैं। एसएसपी ने कहा, इसके अलावा, शिकायतकर्ता द्वारा उठाए गए संदेह के आधार पर सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी सहित तीन अन्य को एफआईआर में शामिल किया गया है।

यह घटना तब हुई जब बाबा तरसेम सिंह गुरुद्वारे के परिसर में एक कुर्सी पर बैठे थे और पीछे बैठे हमलावरों में से एक ने उन्हें राइफल से गोली मार दी। उन्हें इलाज के लिए खटीमा के एक अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया। रुद्रपुर से लगभग 50 किमी दूर स्थित नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा, सिख भक्तों के बीच महत्वपूर्ण श्रद्धा रखता है और उधम सिंह नगर जिले में रुद्रपुर-टनकपुर मार्ग पर स्थित है।

'200 सीटें तो जीत जाओ..', भाजपा पर सीएम ममता बनर्जी ने बोला हमला

'मैच फिक्सिंग के बिना नहीं हो सकता..', भाजपा के '400 पार' के नारे पर राहुल गांधी ने कसा तंज

उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा: खाई में गिरी कार, 2 की मौत, 8 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -