'मैच फिक्सिंग के बिना नहीं हो सकता..', भाजपा के '400 पार' के नारे पर राहुल गांधी ने कसा तंज
'मैच फिक्सिंग के बिना नहीं हो सकता..', भाजपा के '400 पार' के नारे पर राहुल गांधी ने कसा तंज
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रविवार को दिल्ली में 'लोकतंत्र बचाओ' रैली के दौरान बीजेपी पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा का "400 पार का नारा" मैच फिक्सिंग के बिना अप्राप्य था, उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए "अंपायरों" को चुना था।

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में विपक्षी दल इंडिया ब्लॉक द्वारा आयोजित रैली को संबोधित करते हुए, गांधी ने भाजपा पर चुनावी जीत हासिल करने के लिए ईवीएम में हेरफेर, सोशल मीडिया को प्रभावित करने और प्रेस पर दबाव डालने जैसे विभिन्न हथकंडे अपनाने का आरोप लगाया। क्रिकेट मैच फिक्सिंग की तुलना करते हुए, गांधी ने टिप्पणी की कि प्रधान मंत्री द्वारा "अंपायरों" का चयन और विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी चुनावी प्रक्रिया में धांधली के प्रयासों के समान है।

उन्होंने लोकतांत्रिक प्रक्रिया में और हस्तक्षेप का आरोप लगाते हुए चुनावी मौसम के दौरान कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते बंद करने की भी आलोचना की। गांधी ने जोर देकर कहा कि भाजपा कुछ प्रभावशाली पूंजीपतियों के साथ मिलकर संविधान को कमजोर करने और गरीबों पर अत्याचार करने की योजना में लगी हुई है। लोकतंत्र और संवैधानिक मूल्यों की रक्षा के लिए आगामी चुनावों के महत्व पर जोर देते हुए, गांधी ने मतदाताओं से भाजपा की कथित साजिशों का विरोध करने और संविधान की रक्षा करने का आग्रह किया।

रैली में अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, उद्धव ठाकरे, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव, संजय राउत, शरद पवार, कल्पना सोरेन और अन्य सहित कई विपक्षी नेताओं ने भाग लिया।

उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा: खाई में गिरी कार, 2 की मौत, 8 घायल

गुजरात: AC में हुआ ब्लास्ट तो घर में भड़की आग, एक ही परिवार के चार लोगों की दुखद मौत

निलंबित TMC नेता शेख शाहजहां पर ED ने कसा शिकंजा, जमीन हड़पने के मामलों में की पूछताछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -