'200 सीटें तो जीत जाओ..', भाजपा पर सीएम ममता बनर्जी ने बोला हमला
'200 सीटें तो जीत जाओ..', भाजपा पर सीएम ममता बनर्जी ने बोला हमला
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें हासिल करने के भाजपा के महत्वाकांक्षी लक्ष्य पर निशाना साधा और पार्टी को चुनौती दी कि वह पहले कम से कम 200 निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल करने का मामूली लक्ष्य हासिल करे।

राज्य में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के कार्यान्वयन पर अपना कड़ा विरोध जताते हुए, बनर्जी ने नागरिकों को इसके लिए आवेदन करने के प्रति आगाह किया और चेतावनी दी कि ऐसा करने से उनकी नागरिकता की स्थिति खतरे में पड़ सकती है। 2021 के राज्य चुनावों में भाजपा के उम्मीद से कम प्रदर्शन का जिक्र करते हुए उन्होंने टिप्पणी की, "भाजपा का "400 पार" का नारा निराधार है। उन्हें पहले 200 सीटों का लक्ष्य रखना चाहिए, क्योंकि हाल के विधानसभा चुनावों में भी वे कम रह गए थे।"

महीने की शुरुआत में चोट लगने के बाद अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए, बनर्जी ने सीएए के खिलाफ अपना रुख दोहराया और आश्वासन दिया कि न तो इसे और न ही राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को पश्चिम बंगाल में लागू किया जाएगा।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो बनर्जी ने सीपीआई (एम) और कांग्रेस की आलोचना की और उन पर राज्य में भाजपा के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया। उन्होंने टीएमसी उम्मीदवार महुआ मोइत्रा के समर्थन में कृष्णानगर में एक रैली में अपने भाषण के दौरान कहा, "पश्चिम बंगाल में कोई भारतीय गठबंधन नहीं है। सीपीआई (एम) और कांग्रेस भाजपा के साथ सहयोग कर रही हैं।"

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के सामने आने वाली चुनौतियों पर प्रकाश डालते हुए, बनर्जी ने भाजपा के प्रति उनके मुखर विरोध के लिए लोकसभा से उनके निष्कासन की निंदा की, जो लोकतंत्र के लिए खतरों के खिलाफ खड़े होने के लिए पार्टी की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा: खाई में गिरी कार, 2 की मौत, 8 घायल

गुजरात: AC में हुआ ब्लास्ट तो घर में भड़की आग, एक ही परिवार के चार लोगों की दुखद मौत

निलंबित TMC नेता शेख शाहजहां पर ED ने कसा शिकंजा, जमीन हड़पने के मामलों में की पूछताछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -