मिजाज-ए-मौसम : कई शहरों में जमकर बरसे बेमौसम बदरा

Mar 13 2019 09:57 AM
मिजाज-ए-मौसम : कई शहरों में जमकर बरसे बेमौसम बदरा

रायपुर : राजधानी में तीखी धूप और गर्मी से परेशान रायपुर वासियों को मंगलवार दोपहर बाद राहत मिली है। शाम करीब 4 बजे तेज आंधी और बारिश ने गर्मी से निजात दिलाई है। करीब 20 मिनट तक हुई ते बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। सोमवार को दोपहर तेज धूप से तापमान 35 डिग्री के पार चला गया। दिन की गर्मी के कारण रात का तापमान भी सामान्य से 2 डिग्री ऊपर रहा। इससे राजधानीवासी परेशान रहे।

तेलंगाना विधानसभा परिषद की 5 सीटों के लिए वोटिंग जारी

इस कारण बरसे बदरा 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मौसम विभाग के अनुसार अफगानिस्तान और आसपास नया पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है। मौसम वैज्ञानिकों ने कर्नाटक और तमिलनाडु में भी ऊपरी हवा में चक्रवात बनने के चलते मंगलवार को मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश होने की संभावना जताई थी। बता दें इस बार मौसम की बेरुखी कुछ ज्यादा ही नजर आ रही है.

स्वाइन फ्लू ने छीनी अब तक इतनी जिंदगियां, आगे ऐसी रहेगी स्तिथि

आगे ऐसा रहेगा हाल-ए-मौसम 

जानकारी के अनुसार मौसम वैज्ञानिकों की माने तो प्रदेश में अगले एक-दो दिन में राजधानी समेत राज्यभर में गर्मी से मामूली राहत रहेगी। दोपहर के तापमान में एक-दो डिग्री की गिरावट आएगी। इससे गर्मी थोड़ी कम महसूस होगी। रात का तापमान भी गिरेगा। शाम व रात को तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की संभावना अभी भी है। दक्षिण छत्तीसगढ़ में भी कुछ जगहों पर बदली-बारिश होगी।

डांडी यात्रा को पूरे हुए 89 साल, पीएम मोदी ने किया ट्वीट

यूपी में हुई बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक, जल्द हो सकती है पहली सूची जारी

नाव में बैठकर सेल्फी लेना पड़ा भारी, दो की गई जान