तेलंगाना विधानसभा परिषद की 5 सीटों के लिए वोटिंग जारी

तेलंगाना विधानसभा परिषद की 5 सीटों के लिए वोटिंग जारी

हैदराबाद: एक तरफ, देश में लोकसभा चुनाव को लेकर माहौल गर्माता जा रहा है. तो दूसरी तरफ तेलंगाना में आज विधान परिषद चुनाव के लिए मतदान जारी है. तेलंगाना विधान परिषद (विधायक कोटा) में पांच रिक्तियों को भरने के लिए दो वर्ष में एक दफा होने वाले चुनाव मंगलवार को यहां आरम्भ हो गए हैं.

माहत्मा गाँधी की भूमि-मोदी का किला, जहां आज होगी कांग्रेस की अहम् बैठक

वहीं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने इन चुनावों का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. पार्टी ने अपना केवल एक प्रत्याशी मैदान में उतारा था. कांग्रेस ने सूबे में सत्तारूढ़ टीआरएस पर और TDP के एक विधायक को 'सभी गलत तरीके’ अपनाते हुए अपनी पार्टी में शामिल करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस के चुनाव से दूरी बनाने पर टीआरएस और उसके सहयोगी पार्टी एआईएमआईएम के प्रत्याशियों की जीत निश्चित दिख रही है.

ममता बनर्जी का बड़ा बयान, कहा- जल्द होगी एक और सर्जिकल स्ट्राइक

पांच सीटों में से टीआरएस ने अपने चार विधायकों मोहम्मद महमूद अली, एस सुभाष रेड्डी, सत्यवती राठौड़ और येग्गी मल्लेसम को उम्मीदवार बनाया है तो उनके सहयोगी असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM ने एक सीट पर मिर्जा रियाज उल हसन अफंदी को अपना प्रत्याशी बनाया है. सात दिसम्बर 2018 को राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में टीआरएस ने 119 में से 88 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इसके अलावा AIMIM को भी 7 सीटें मिली थीं.

खबरें और भी:-

यूपी में हुई बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक, जल्द हो सकती है पहली सूची जारी

राहुल गाँधी ने मसूद अज़हर को कहा 'जी', योगी बोले - ये लोग ही आतंकियों को बिरयानी खिलाते थे...

मिशन लोकसभा: महाराष्ट्र में शिवसेना-भाजपा का गठबंधन तय, कांग्रेस-एनसीपी में बातचीत जारी