डांडी यात्रा को पूरे हुए 89 साल, पीएम मोदी ने किया ट्वीट

Mar 12 2019 01:15 PM
डांडी यात्रा को पूरे हुए 89 साल, पीएम मोदी ने किया ट्वीट

नई दिल्ली : भारतीय इतिहास में आज का दिन सुनहरे अक्षरों में दर्ज है। आज डांडी मार्च को 89 साल पूरे हो गए हैं। 12 मार्च, 1930 को इस मार्च की शुरुआत हुई थी। जिसे भारतीय स्वतंत्रता संग्राम का अहम पड़ाव माना जाता है। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, "जब एक मुट्ठी नमक ने अंग्रेजी साम्राज्य को हिला दिया।

यूपी में हुई बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक, जल्द हो सकती है पहली सूची जारी

पीएम ने किया ऐसा ट्वीट 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने साथ ही अपना ब्लॉग भी शेयर किया है। जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर भी हमला बोला है। उन्होंने लिखा है, गांधी जी ने हमेशा अपने काम से ये संदेश दिया कि असमानता और जाति विभाजन उन्हें किसी भी स्थिति में स्वीकार्य नहीं है। देशवासियों में भाईचारे की अटूट भावना ही असली आजादी है। दुख की बात ये है कि कांग्रेस ने समाज को विभाजित करने में कभी संकोच नहीं किया। कांग्रेस के शासन में सबसे भयानक जातिगत दंगे और दलितों के नरसंहार की घटनाएं हुई हैं।

असम NRC मामले में सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को किया तलब, मांगी मतदाताओं की जानकारी

यह भी लिखा पीएम ने  

जानकारी के अनुसार उन्होंने लिखा है, "क्या आज जानते हैं कि डांडी मार्च की योजना में मुख्य भूमिका किसकी थी? महान सरदार पटेल की। उन्होंने अंत तक इसकी हर योजना बनाई। ब्रिटिश सरदार साहिब से काफी डरते थे जिसके कारण उन्होंने डांडी मार्च के शुरू होने से कुछ दिन पहले ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इससे उन्हें उम्मीद थी कि गांधी जी डर जाएंगे। हांलाकि ऐसा कुछ नहीं हुआ। उपनिवेशवाद से लड़ना सबसे हावी रहा।

आयुष्मान खुराना पड़े मुसीबत में, हाई कोर्ट में हुआ केस दर्ज

कोर्ट ने पुछा क्या 'शादी का अधिकार' 'जीने का अधिकार' है, केंद्र सरकार ने दिया ये जवाब

पटाखा बिक्री और निर्माण पर लगे रोक, याचिका पर आज सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट