नियमों के तहत निकाल पाएंगे भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा, पीएम से मिली शुभकामना
नियमों के तहत निकाल पाएंगे भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा, पीएम से मिली शुभकामना
Share:

 

मंगलवार को कोरोना महामारी के कारण कड़ी शर्तो के साथ हर साल की तरह इस बार भी भगवान जगन्नाथ की ऐतिहासिक रथयात्रा निकल रही है. सुप्रीम कोर्ट ने रथ यात्रा को निकालने पर दूसरी बार सुनवाई करते हुए अनुमति दी थी. सोशल डिस्टेंसिंग समेत तमाम गाइडलाइन्स के बीच रथयात्रा निकल रही है. पुरी में रथयात्रा को लेकर तैयारी जोरों पर है. वहीं, इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई नेता भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दे रहे हैं.

गाय की एंटीबाडी से तैयार होगी कोरोना की दवा ! जल्द शुरू होगा ट्रायल

अपने बयान में आगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि, 'रथ यात्रा के पावन अवसर पर सभी देशवासियों, विशेष रूप से ओडिशा में प्रभु जगन्नाथ के श्रद्धालुओं को बधाई. मैं कामना करता हूं कि प्रभु जगन्नाथ की कृपा, कोविड-19 का सामना करने‌ के लिये हमें साहस व संकल्प-शक्ति प्रदान करे और हमारे जीवन में स्वास्थ्य और आनंद का संचार करे.'

टिकटॉक के यूजर्स ने किया दावा, फ्लॉप करवाई ट्रम्प की टुल्सा की रैली

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, 'भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के पावन-पुनीत अवसर पर आप सभी को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. मेरी कामना है कि श्रद्धा और भक्ति से भरी यह यात्रा देशवासियों के जीवन में सुख, समृद्धि, सौभाग्य और आरोग्य लेकर आए. जय जगन्नाथ.'गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'मैं रथ यात्रा के शुभ अवसर पर सभी को हार्दिक बधाई देता हूं. महाप्रभु जगन्नाथ सभी को अच्छा स्वास्थ्य, खुशी और समृद्धि बक्शे. दूसरी ओर भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 4.40 लाख के पार पहुंच गई है. अधिक आबादी के बावजूद भारत में प्रति लाख व्यक्ति पर कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दुनिया में सबसे कम हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 2.48 लाख हो गई है और ठीक होने की दर 55.77 प्रतिशत पर पहुंच गई है. वर्तमान में संक्रमण के 1,78,014 सक्रिय मामले हैं. वहीं, कोरोना वायरस की जांच के दायरे को लगातार बढ़ाया जा रहा है और  अब तक कुल 71 लाख 37 हजार से ज्यादा नमूनों की जांच की जा चुकी है.  

नेहरू के कट्टर विरोधी थे श्यामा प्रसाद मुखर्जी, आज ही के दिन हुई थी 'रहस्यमयी' मौत

ब्राज़ील में बढ़ा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 21 हजार से अधिक मामले

भारत और चीन के बीच बढ़ा तनाव, पाक ने चली अपनी नई चाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -