शिरडी के साई मंदिर में रामनवमी की धूम, भक्तों ने रामलला को झुलाया पालना

Apr 13 2019 04:21 PM
शिरडी के साई मंदिर में रामनवमी की धूम, भक्तों ने रामलला को झुलाया पालना

शिरडी: महाराष्ट्र के प्रसिद्ध शिरडी साई मंदिर में रामनवमी की धूम नज़र आई. शिरडी में साई बाबा की प्रतिमा के पास रामलल्ला की तस्वीर की पूजा की गई. इसके साथ ही शिर्डी साई मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं ने पालने मे रामलल्ला की चांदी मूर्ती रखी थी. तो रामलल्ला को श्रद्धालु बड़े प्रेम से काफी देर पालने में झुलाते रहे.

इस दौरान शिरडी साई मंदिर संस्थान के अध्यक्ष सुरेश हावरे और उनकी पत्नी ने भी राम लला को पालने में झुलाया. इस दौरान राम जन्म से सम्बंधित भजन भी गाए गए. रामजन्म उत्सव में शामिल होने के लिए साई भक्तों की भीड़ यहां उमड़ी है. इस दौरान शिरडी में रामनवमी मनाने पैदल चलते हुए बड़ी तादाद में श्रद्धालु यहां पहुंचे है. उल्लेखनीय है कि, 15 दिन पैदल चलकर श्रद्धालु यहां शिरडी पहुंचते हैें.  साई बाबा के दर्शन के लिए यहां मुबंई, पुणे, अहमदाबाद और सुरत से भी श्रद्धालु यहां लोग पहुंच रहे है.

इस रामनवमी उत्सव में पालकी समारोह ख़ास महत्व रखता है. 13 अप्रैल की रात पालकी को समारोह का आयोजन होगा. यहां 1911 तक साईंबाबा ने निवास किया था. यहां उरुस की शुरुवात हुई. बाद में साईबाबा कि आज्ञा से ही उनके शिष्य भिष्म और गोपालराव गुंड ने रामनवमी उत्सव मनाना आरंभ किया. तबसे आज तक यह उत्सव यहाँ जारी है . 

खबरें और भी:-

मुसलमानों पर बयान को लेकर आमने-सामने आए हेमा मालिनी और मेनका गाँधी

राजद सांसद मनोज झा का पीके पर तीखा प्रहार, कहा - वे लालू के साथ नहीं कर सकेंगे बहस

राबड़ी को प्रशांत किशोर का मुंहतोड़ जवाब, कहा- मेरे सामने बैठ जाएं मीडिया के सामने फिर...