शत्रुघ्न का रोल निभा चूका यह कलाकार रामायण महाभारत दोनों में आया नजर
शत्रुघ्न का रोल निभा चूका यह कलाकार रामायण महाभारत दोनों में आया नजर
Share:

लॉकडाउन में रामानंद सागर के सीरियल रामायण ने काफी लोकप्रियता हास‍िल की है. वहीं इसी के साथ शो के किरदारों को भी लोगों ने दोबारा याद किया. राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोव‍िल, सीता उर्फ दीप‍िका च‍िखल‍िया, लक्ष्मण उर्फ सुनील लहरी फिर एक बार चर्चा में आ गए. इनके अलावा भी एक ऐसे शख्स हैं जिन्होंने रामायण में राम के छोटे भाई शत्रुघ्न का अहम किरदार निभाया था. इसके अलावा उस शख्स का नाम है समीर राजदा. वहीं समीर राजदा गुजराती फिल्मों का जाना-माना चेहरा हैं. परन्तु इससे पहले उन्होंने रामानंद सागर की रामायण में शत्रुघ्न का रोल किया था. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की एक भाई की भूमिका में उन्होंने सटीक भाव के साथ अभ‍िनय कर लोगों का दिल जीत लिया था.उनके इस किरदार को लोगों ने राम, लक्ष्मण, सीता और भरत जितना ही सराहा. इसके बाद वे लव कुश में भी नजर आए. इसके अलावा रामायण में जहां एक ओर समीर भगवान के छोटे भाई बने वहीं दूसरी ओर बीआर चोपड़ा के सीरियल महाभारत में वे कौरवों के साथ खड़े होकर उसी भगवान के ख‍िलाफ खड़े नजर आए. दरअसल, महाभारत में समीर राजदा ने मतस्य साम्राज्य के राजा विराट के पुत्र उत्तर का किरदार निभाया था. वहीं विराट और उत्तर दोनों पिता-पुत्र महाभारत में कौरवों के साथ थे. 

हालांकि महाभारत में समीर की भूमिका छोटी सी थी, इसल‍िए वे इस शो में लोगों की नजर में नहीं आए.समीर ने इन दो ऐतिहास‍िक शोज के अलावा भी हिंदी टीवी सीरियल्स में काम किया है. वे स्टार प्लस पर प्रसार‍ित हमारी देवरानी शो में नजर आ चुके हैं. इसके साथ ही इस सीरियल में जयंत नानावटी का उनका किरदार लोगों को काफी पसंद आया था.आपकी जानकारी के लिए बता दें रामायण में समीर के अलावा उनके प‍िता मूलराज राजदा ने भी काम किया था.वहीं वे माता सीता के प‍िता राजा जनक के किरदार में नजर आए थे.

Samsung ने लॉन्च किया पहला आउटडोर टीवी

शादी के बाद बदला दीपिका कक्कड़ का नाम

ईद के मौके पर मां के काम में हाथ बंटाएंगे मोहसिन खान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -