रामायण की शोभा यात्रा देखने उमड़ पड़े थे कई लोग
रामायण की शोभा यात्रा देखने उमड़ पड़े थे कई लोग
Share:

रामानंद सागर के सीरियल रामायण के बिहाइंड द सीन्स वाले कई किस्सों के बारे में अब तक हम जान चुके हैं. परन्तु कई किस्से अभी भी हमारा सुनना बाकी है. वहीं तो ऐसा ही एक और BTS किस्सा है, जो रामायण के लक्ष्मण यानी सुनील लहरी ने फैंस के साथ साझा किया है. वहीं उन्होंने वाराणसी घाट पर उमड़े जन सैलाब वाला किस्सा सुनाया. इसके अलावा  सुनील ने कहा- 'हमें वाराणसी में एक शोभा यात्रा के लिए आमंत्र‍ित किया गया था. यह शोभा यात्रा गंगा नदी में नाव पर की गई थी. नावों को सजाया गया था और हम लोग कॉस्ट्यूम में नाव पर थे. वहीं गंगा नदी में जब नाव चल रही थी तब चारों ओर सिर्फ लोगों के सिर ही नजर आ रहे थे.'

इसके साथ ही रिपोर्ट के अनुसार करीब 10 लाख लोग वाराणसी के घाट पर जुटे थे. इतना बड़ा जन सैलाब ना पहले कभी देखा गया था और ना ही बाद में कभी हुआ. हां इंद‍िरा गांधी जी और इंग्लैंड की क्वीन एलिजाबेथ जब आईं थी, तब भी भारी संख्या में लोग जमा हुए थे, परन्तु इतना बड़ा नहीं जितना हमें देखने के लिए लोग जमा हुए थे.' वहीं सुनील लहरी ने अखबार में छपे उस वाकये को भी दिखाया. वहीं उन्होंने कहा- 'मैंने एक प्रमाण भी रखा है. यह मैंने 1988 से संभाल कर रखा है'. अखबार में उस घटना का जिक्र था और राम-लक्ष्मण के कॉस्टयूम में सुनील और अरुण गोव‍िल भी नजर आ रहे हैं.एक्टर ने यह भी कहा कि उस वक्त लोगों ने जितना प्यार दिया आज उससे कहीं ज्यादा लोग उन्हें चाहते हैं. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की जनता के इस प्यार के लिए उन्होंने दर्शकों को वीड‍ियो के जर‍िए धन्यवाद भी दिया है. इससे पहले सुनील ने अशोक वाट‍िका वाले सीन का जिक्र किया था जिसकी शूट‍िंग के लिए असली पेड़ों का इस्तेमाल किया गया था. उन्होंने कहा- 'अशोक वाटिका में गार्डन लगाया गया था. बहुत सारे पेड़ मंगवाए गए थे. वहीं असली पेड़ों पर फल लगाए गए थे जो अशोक वाटिका में हनुमान जी खाते हैं.'इसके अलावा शूटिंग के लिए एक क्रेन भी मंगाई गई थी. उस क्रेन को पहले ब्लू रंग में रंगा गया. वहीं उसपर हनुमान जी को बैठाकर सीन शूट कराए गए थे. वहीं हनुमान जी का रोल करने वाले दारा सिंह पहलवान थे इसलिए दो तीन आदमी भी लगाए गए थे ताकि उन्हें संभाला जा सके.

 

सौम्या टंडन को लग रहा है शूटिंग पर जाने से डर

मोनालिसा ने ब्लैक ड्रेस में करवाया बेहद शानदार फोटोशूट

टीवी एक्टर शिविन नारंग रोहित शेट्टी के है जबरा फैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -