भूमि पूजन से पहले अयोध्या में कोरोना का ब्लास्ट, रामलला के पुजारी व 14 पुलिसकर्मी निकले संक्रमित
भूमि पूजन से पहले अयोध्या में कोरोना का ब्लास्ट, रामलला के पुजारी व 14 पुलिसकर्मी निकले संक्रमित
Share:

नई दिल्ली:  अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन समारोह पर कोरोना का खतरा मंडराने लगा है. राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके साथ ही राम जन्मभूमि की सुरक्षा में लगे 14 पुलिसवाले भी कोरोना का शिकार हो गए हैं. प्रदीप दास राम जन्मभूमि के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के शिष्य हैं. आचार्य सत्येंद्र दास की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

राम जन्मभूमि में प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के साथ ही चार पुजारी राम लला की सेवा में रहते हैं. इन्हीं चार पुजारियों में से एक पुजारी प्रदीप दास की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. उन्होंने पृथकवास में भेज दिया गया है. इसके साथ ही 16 पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिन्हें क्वारनटीन किया गया है. भूमि पूजन समारोह से पहले अयोध्या में 200 लोगों का कोरोना एंटीजन टेस्ट किया गया था. इन 200 लोगों में पुलिसकर्मी और राम जन्मभूमि के कर्मचारी-पुजारी भी शामिल थे. एंटीजन टेस्ट में मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि उनके एक सहयोगी पुजारी प्रदीप दास और 14 पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए.

एंटीजन टेस्ट में पुजारी प्रदीप दास और पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है. अब इनका आरटी पीसीआर टेस्ट कराया जाएगा, जिसे इस बात की पुष्टि होगी कि यह लोग कोरोना संक्रमित हैं या नहीं. फिलहाल, RT पीसीआर टेस्ट कराने की तैयारी चल रही है.

भारत ने दी मंजूरी, देश में कैम्पस खोलेगी विदेशी यूनिवर्सिटी

International Tiger Day पर CM YS Jagan ने जारी किया पोस्टर

अंबाला में सुरक्षित लैंड हुए राफेल, रक्षा मंत्री राजनाथ स‍िंह बोले- IAF की युद्धक क्षमता में वक्त पर बढ़ोतरी हुई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -