अंबाला में सुरक्षित लैंड हुए राफेल, रक्षा मंत्री राजनाथ स‍िंह बोले- IAF की युद्धक क्षमता में वक्त पर बढ़ोतरी हुई
अंबाला में सुरक्षित लैंड हुए राफेल, रक्षा मंत्री राजनाथ स‍िंह बोले- IAF की युद्धक क्षमता में वक्त पर बढ़ोतरी हुई
Share:

नई दिल्‍ली: फ्रांस से लंबी उड़ान भरने के बाद राफेल विमानों के पहले जत्थे की अंबाला एयरबेस पर सफेली लैंडिंग हो गई है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत को सूचना दी कि फाइटर्स अंबाला में सफेली तरीके से लैंड कर चुके हैं. राफेल विमानों की लैंड‍िंग पर खुशी प्रकट करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना को इसके लिए शुभकामना दी. उन्‍होंने बोला कि अब भारत के दुश्‍मनों को सोचना होगा.  

रक्षा मंत्री ने राजनाथ सिंह ट्वीट कर कहा, 'भारत में राफेल लड़ाकू विमानों का पहुंचना देश के सैन्य इतिहास में एक नए युग की शुरुआत है. यह मल्टीरोल एयरक्राफ्ट निश्चित तौर पर देश की वायुसेना की ताकत को बढ़ाएंगे. ' इसी के साथ राजनाथ सिंह ने सिलसिलेवार तरीके से कई ट्वीट किए. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'मैं भारतीय वायुसेना को बधाई देता हूं. मुझे भरोसा है कि 17 स्क्वॉड्रन, गोल्डन एरो अपने मिशन पर कार्य करता रहेगा. मुझे बहुत खुशी है कि IAF की युद्धक क्षमता में वक्त पर बढ़ोतरी हुई है. ' 

आपको बता दें कि भारत में राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप ऐसे वक्त में पहुंची है, जब पूर्वी लद्दाख में करीब 3 माह  से चीन के सैनिकों के साथ तनावपूर्ण स्तिथि बंबई हुई हैं. मालूम हो कि देश ने वायुसेना के लिए 36 राफेल विमान खरीदने के लिए 4 वर्ष पहले फ्रांस के साथ 59 हजार करोड़ रुपए का करार किया था. फ्रांस के बंदरगाह शहर बोर्डेऑस्क में वायुसेना अड्डे से रवाना हुए राफेल विमान करीब 7 हजार किलोमीटर का यात्रा तय करके बुधवार को अंबाला वासुसेना अड्डे पर पहुंच गया है. इन विमानों ने बीच में सिर्फ संयुक्त अरब अमीरात में लैंडिंग की थी.

 

MP के गृह मंत्री बोले- 'राफेल के भारत आने से इन तीन जगह मनेगा मातम'

55 मिनिट में रोपे 30 प्रजातियों के 360 पौधे, गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड का दावा

मदद करने के बाद भी ट्रोल हो रहे हैं सोनू सूद, जानिए क्या है मामला?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -