राकेश टिकैत बोले- MSP के नाम पर चल रहा बड़ा घोटाला, जल्द करेंगे खुलासा
राकेश टिकैत बोले- MSP के नाम पर चल रहा बड़ा घोटाला, जल्द करेंगे खुलासा
Share:

नई दिल्ली: कृषि कानूनों को लेकर किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है। दोनों ही पक्ष अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं। जहां किसानों का कहना है कि सरकार को न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर कानून बनाना होगा, वहीं सरकार का कहना है कि वह लिखित तौर पर MSP का आश्वासन देने के लिए तैयार है। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार की ओर से किसानों को MSP देने में बहुत समय से फर्जीवाड़ा किया जा रहा है और वे जल्द ही इस पूरे घोटाले का खुलासा करेंगे।

भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बुधवार को एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए आरोप लगाया है कि फसलों की सरकारी खरीद में बड़ा घोटाला किया गया है। टिकैत ने कहा कि जहां पर स्कूल हैं, जहां पर दूसरी बिल्डिंग्स खड़ी की गई हैं। उन जगहों को खेत दिखाकर सरकार को MSP पर उपज बेची गईं और सरकारी खरीद के नाम पर बड़ा घोटाला किया गया। टिकैत ने इस मामले में बड़ा खुलासा करने का दावा करते हुए कहा कि, 'हम इसका दस्तावेज आपको देंगे। वहां पर जिन जगहों पर स्कूल और इमारत बने हुए हैं, वहां पर खेती दिखाई जा रही है। उसके नाम से गेहूं और धान तौले जाते हैं। हम पूरा खसरा नंबर, पूरे फोन नंबर, उन लोगों के नाम, जिनके नाम पर एक बीघा जमीन भी नहीं है। उनके नाम से फर्जी तरीके से ऐसा हो रहा है, ये MSP है। हम चाहेंगे कि सरकार इसकी जांच करे।'

टिकैत ने आगे कहा कि, 'गेहूं 80 फीसदी फर्जी तुलता है, 20 फीसदी किसान का तुलता है। धान 95 फीसद फर्जी तुलती है और 5 फीसद  किसान को तुलती है।' उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में हमने डॉक्यूमेंट इकट्ठा कर लिए हैं और सभी दस्तावेज प्रेस को दिए जाएंगे।

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -