जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

बुधवार को निरंतर 18वें दिन सरकारी तेल कंपनियों की ओर से पेट्रोल-डीजल के दामों में फेरबदल पर रोक जारी रही। पिछले 18 जुलाई से भारत में तेल के दाम स्थिर हैं, इनमें कोई वृद्धि नहीं की गई है। यही वजह है कि सभी शहरों में तेल की कीमत जस के तस हैं। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.84 रुपये प्रति लीटर है, वहीं बुधवार को डीजल का दाम 89.87 रुपये प्रति लीटर है।

मुंबई शहर में पेट्रोल का दाम 29 मई को ही 100 रुपये के पार पहुंच गया था, वर्तमान में यहां पेट्रोल के दाम 107.83 रुपये प्रति लीटर है तथा डीजल के दाम भी 97.45 रुपये है, जो महानगरों में सबसे अधिक है। बता दें कि सभी महानगरों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर के पार हैं। ईंधन के दामों में बढ़ोतरी में ठहराव के मुख्य वजहों में से एक वैश्विक तेल के दामों में गिरावट है। मंगलवार को बाजार बंद होने तक ब्रेंट क्रूड 72.56 डॉलर प्रति बैरल पर रहा, वहीं, यूएस वेस्ट टैक्सास इंटरमीडियएट क्रूड 70.56 डॉलर पर प्रति बैरल पर बंद हुआ।

इन राज्यों में 100 रुपये के पार पेट्रोल का दाम:-
मध्यप्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का दाम 100 रुपये पार हो चुका है। इसके अतिरिक्त महानगरों में मुंबई, हैदराबाद तथा बंगलूरू में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुका है।    

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:-
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं। ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

बिजनेसमैन गौतम थापर गिरफ्तार, करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप

पानीपत में खड़े ट्रक में जा घुसी तेज रफ़्तार यात्री बस, मच गई चीख-पुकार

अब भी 8200 रुपए सस्ता बिक रहा सोना, जल्दी कीजिए, कभी भी बढ़ सकते हैं भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -