राज्यसभा: कांग्रेस ने महंगाई पर स्थगन नोटिस जारी किया
राज्यसभा: कांग्रेस ने महंगाई पर स्थगन नोटिस जारी किया
Share:

 

नई दिल्ली: आनंदपुर साहिब से कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने जयपुर में महंगाई के खिलाफ विरोध मार्च के एक दिन बाद सोमवार को लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया।

तिवारी ने अपने नोटिस में कहा, "मुद्रास्फीति की उच्च दर ने देश के गरीब वर्ग को प्रभावित किया है," तेल और सब्जियों की कीमतें आसमान छू रही हैं, और ईंधन लगभग हर दिन नए रिकॉर्ड तोड़ रहा है। तेल विपणन निगम पिछले कुछ समय से प्रमुख भारतीय शहरों में डीजल और पेट्रोल की दरों को बनाए हुए हैं। दिल्ली में डीजल और पेट्रोल के दाम क्रमशः 86.67 रुपये और 95.41 रुपये प्रति लीटर थे, जबकि मुंबई की वित्तीय राजधानी में कीमतें 94.14 रुपये और 109.98 रुपये पर स्थिर रहीं। हालांकि, सब्जियों और सरसों के तेल की कीमतें हर दिन बढ़ रही हैं, और सरकार उन्हें नियंत्रित करने के लिए शक्तिहीन है।

नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (संशोधन) विधेयक, 2021, जिसे 6 दिसंबर को पेश किया गया था, पर लोकसभा में बहस और पारित होने की उम्मीद है। नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 में और बदलाव करने वाले विधेयक पर केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण विचार करेंगी। वह सदन में विधेयक को पारित कराने के लिए भी जोर देंगी।

दूसरी ओर, विपक्ष यह घोषणा करते हुए एक वैधानिक प्रस्ताव पेश करेगा कि 30 सितंबर, 2021 को राष्ट्रपति द्वारा प्रख्यापित नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस (संशोधन) अध्यादेश, 2021 असंवैधानिक है।

अपने घरों को लौटने से पहले किसानों ने दी 734 शहीद किसानों को श्रद्धांजलि

संजय राउत पर दिल्ली में FIR, जानिए क्या है मामला?

स्टार फुटबॉलर माराडोना की घड़ी चुराने वाले वाजिद हुसैन के घर से मिली कई बहुमूल्य वस्तुएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -