अपने घरों को लौटने से पहले किसानों ने दी 734 शहीद किसानों को श्रद्धांजलि
अपने घरों को लौटने से पहले किसानों ने दी 734 शहीद किसानों को श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली: कुंडली-सिंघु बॉर्डर पर किसानों के लिए हॉस्पिटल चला रहे पंजाब के लोगों ने रविवार को रवाना होने से पहले शहीद किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। इस बीच शहीद हुए 734 किसानों की याद में मोमबत्तियां जला कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। साथ ही बोला है कि शहीद किसानों की कुर्बानी को कभी भुला नहीं भुला पाएंगे। पंजाब के पटियाला निवासी भरपूर सिंह ने कहा है कि कुंडली-सिंघु बॉर्डर पर किसान मजदूर एकता के नाम से लाइफ केयर सोसायटी की ओर से हॉस्पिटल चलाया जा रहा है। 11 दिसंबर को यहां से किसानों का मोर्चा अब तक रवाना हो चुका है। जब तक बॉर्डर पर आखिरी में बचे किसान मौजूद हैं, वह यहां रुकने वाले है। अब जबकि किसान जा चुके हैं तो उन्होंने अपना सामान समेट लिया है।

इससे पहले शहीदों को श्रद्धांजलि दे चुके है। उन्होंने कहा है कि किसान आंदोलन में अब तक तक कुल 734 किसान की जान जा चुकी है। जिसमें कल दुर्घटना का शिकार हुए 2 किसानों के नाम भी शामिल हैं। ऐसे में उन्होंने सभी शहीद किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए  हॉस्पिटल स्थल पर 734 मोमबत्ती जला दी गई है। 

किसानों ने जाम में फंसी एंबुलेंस को निकाला: दिल्ली में एक व्यक्ति का आपरेशन कराकर पानीपत लौट रही एंबुलेंस गांव नाथूपुर के पास जाम में फास चुके है। जिसे वहां मौजूद किसानों ने पास ही क्षतिग्रस्त सड़क से धक्का देकर उसे निकालने के लिए कहा गया। पानीपत निवासी अनुज जैन ने  कहा है कि उनके पिता का दिल्ली के हॉस्पिटल में आपरेशन हुआ है। वह अपने पिता को दिल्ली से लेकर पानीपत लौट रहे थे। सिंघु गांव के अंदर से वह अपने पिता को लेकर नाथूपुर के पास पहुंचे तो जाम लगा हुआ था। जाम में एंबुलेंस बहुत देर तक फंसी रही। जिस पर पास ही मौजूद कुछ किसान उनकी सहायता को आए और उन्होंने क्षतिग्रस्त रास्ते से धक्का देकर एंबुलेंस को निकाला और गंतव्य की तरफ रवाना होने में सहायता की।

सोशल मीडिया पर छाईं मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू, लोग बोले- 'गर्व है'

कभी केरल तो कभी महाराष्ट्र में बढ़ रहा Omicron का संक्रमण, फिर सामने आए इतने मामले

इस सवाल का जवाब देकर मिस यूनिवर्स 2021 बनीं हरनाज कौर संधू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -