ऑटो चलाते-चलाते ऐसे कॉमेडी किंग बन गए राजू श्रीवास्तव
ऑटो चलाते-चलाते ऐसे कॉमेडी किंग बन गए राजू श्रीवास्तव
Share:

मनोरंजन जगत के जाने माने लोकप्रिय हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का आज ही दिन जन्म हुआ था। राजू का जन्म 25 दिसंबर 1963 को हुआ था। राजू के बचपन का नाम सत्य प्रकाश था, मगर आज उन्हें दुनिया राजू श्रीवास्तव के नाम से जानती है। राजू के पिता कानपुर के एक मशहूर कवि थे तथा दर्शकों का अपनी कविताओं से मनोरंजन करते थे, मगर राजू को बचपन से ही कॉमेडी का शौक था। वो एक कॉमेडियन बनना चाहते थे। राजू यूपी के उन्नाव जिले के रहने वाले हैं।

राजू श्रीवास्तव ने अपने करियर का आरम्भ टेलीविज़न शो 'टी टाइम मनोरंजन' से किया था। कॉमेडी के क्षेत्र में लोकप्रिय होने से पहले उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है। हालांकि उन्हें पहचान मिली 'द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज' से। इस शो में उन्होंने उत्तर प्रदेश का रंग दिखाया तथा लोगों को अपने पंच लाइन से हंसने पर मजबूर कर दिया। हालांकि इस शो में 'गजोधर भैय्या' रनर अप रहे थे, मगर दर्शकों ने उन्हें 'द किंग ऑफ कॉमेडी' का टाइटल दिया।

कॉमेडियन बनने मुंबई आए राजू श्रीवास्तव को यहां बहुत तंगहाली का भी सामना किया। घर से भेजे पैसे मुंबई जैसे शहर में कम पड़ जाते थे। ऐसे में खर्चा उठाने के लिए राजू ने ऑटो भी चलाया। उन्हें पहला ब्रेक भी ऑटो में बैठी एक सवारी के कारण मिला था। जब उन्हें शो मिलने शुरू हुए तो उन्होंने 50 रुपये में कॉमेडी की। फिल्मों एवं कॉमेडी के पश्चात् राजू श्रीवास्तव बिग बॉस 3 के भी हिस्सा रहे थे। वो इस शो में जीत नहीं पाए, मगर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। इसके अतिरिक्त राजू ने राजनीति में भी एंट्री की। राजू ने समाजवादी पार्टी से निकलने के बाद भाजपा को चुना। 

'गुम है...' सीरियल में होगी इस एक्टर की एंट्री, आएगा जबरदस्त ट्विस्ट

'लड़कों की अटेंशन चाहती है...', नेशनल टीवी पर टीना दत्ता के खिलाफ इस एक्ट्रेस ने उगला जहर

शादी के 6 साल बाद पिता बनने वाले है ये मशहूर एक्टर, मैटरनिटी फोटोशूट शेयर कर दी खुशखबरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -