कर्नाटक में जारी घमासान पर बोले राजनाथ, कहा- राहुल गाँधी से हुई इस पूरे मामले की शुरुआत

कर्नाटक में जारी घमासान पर बोले राजनाथ, कहा- राहुल गाँधी से हुई इस पूरे मामले की शुरुआत

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कर्नाटक में जारी राजनीतिक संकट के लिए मंगलवार को कांग्रेस को जिम्मेदार बताया है. उन्होंने इस मुद्दे को कांग्रेस का 'आंतरिक मामला' बताते हुए कहा कि इसके लिए संसद में व्यवधान उत्पन्न किया जा रहा है, जो ठीक बात नहीं है. कर्नाटक के घटनाक्रम पर लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस सांसदों के वर्ताव को किसी भी तरह से सही नहीं कहा जा सकता है.

सदन के उपनेता राजनाथ सिंह ने कहा है कि कांग्रेस सोमवार को यह मुद्दा उठा चुकी है और एक बार फिर इस मुद्दे को उठाकर उसे दिए गए अवसर का दुरुपयोग कर रही है. उन्होंने कहा कि, "कर्नाटक कांग्रेस में जो भी हो रहा है वो पार्टी का आंतरिक मामला है. वे अपनी समस्या को खुद से सुलझा पाने में नाकाम हुए हैं और लोकसभा की कार्यवाही में व्यवधान डालने का प्रयास कर रहे हैं." लोकसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि पार्टी में सबसे पहले इस्तीफों की शुरुआत कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने की थी.

इससे पहले अधीर रंजन चौधरी ने कर्नाटक के घटनाक्रम के लिए केंद्र सरकार को दोषी बताया था, जिसके बाद केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की प्रतिक्रिया आई. कांग्रेस ने इस मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव के लिए नोटिस दिया था, जिसे स्पीकर ओम बिरला ने अस्वीकार कर दिया.

दिग्विजय चौटाला ने सपना चौधरी पर कसा तंज, भाजपा पर भी साधा निशाना

नवाज़ शरीफ को सजा सुनाने वाले न्यायाधीश ने किया बड़ा खुलासा, कहा - मैं मजबूर था !

भाजपा ज्वाइन करके सोनिया-प्रियंका जैसे नेताओं के समकक्ष खड़ी हो गई सपना- मनोज तिवारी