नवाज़ शरीफ को सजा सुनाने वाले न्यायाधीश ने किया बड़ा खुलासा, कहा - मैं मजबूर था !

Jul 09 2019 02:55 PM
नवाज़ शरीफ को सजा सुनाने वाले न्यायाधीश ने किया बड़ा खुलासा, कहा - मैं मजबूर था !

इस्लामाबाद: भ्रष्टाचार के जुर्म में सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को सजा सुनाने वाले न्यायाधीश को लेकर नई बात सामने आई है. नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने एक वीडियो क्लिप जारी करते हुए यह दावा किया है कि नवाज शरीफ को अप्रत्यक्ष दबाव के तहत सजा सुनाई गई थी. 

मरियम द्वारा जारी किए गए वीडियो में न्यायाधीश यह बात बोलते हुए दिखाई दे रहे हैं कि वह पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को सजा सुनाना नहीं चाहते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए विवश हैं. मरियम ने यह भी कहा है कि 'सबूत' सामने आने के बाद उनके पिता शरीफ को जेल में रखना अब एक अपराध होगा, उन्होंने इल्जाम लगाया है कि नवाज शरीफ को सजा 'छिपे हुए चेहरों के अत्यधिक दबाव' में आकर सुनाई गई हालांकि मरियम के इस दावे को रविवार को पीठासीन न्यायाधीश अरशद मलिक ने ठुकरा दिया है. 

लाहौर में मरियम ने कहा है कि जिसकी वजह से उनके पिता को दोषी ठहराया गया और जेल की सजा हुई, उस मामले के संबंध में संपूर्ण न्यायिक प्रक्रिया में बेहद गंभीर रूप से समझौता किया गया है. मरियम ने वीडियो भी चलाया जिसके बारे में उन्होंने दावा किया कि वीडियो में शरीफ का एक वफादार प्रशंसक नसीर भट्ट और मलिक के बीच में वार्ता है, जिसे गत वर्ष दिसंबर में अल अजिजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार से सम्बंधित मामले में सात वर्ष की जेल और फ्लैगशिप इनवेस्टमेंट मामले में बरी किया था. 

आतंक के पोस्टर बॉय को पाकिस्तान ने बताया हीरो, कश्मीरी युवाओं को भड़काने की साजिश

बालाकोट एयर स्ट्राइक से दहशत में आतंकी, अब इस जगह बनाया अपना नया ठिकाना

रेप के आरोपी को छूट देते हुए जज ने कहा, 'अच्छे घर का लड़का है'