इंदौर: नगरनिगमकर्मियों का वीडियो बनाने वाले जोशी ने कहा- 'उठाकर फेंक रहे थे...'
इंदौर: नगरनिगमकर्मियों का वीडियो बनाने वाले जोशी ने कहा- 'उठाकर फेंक रहे थे...'
Share:

इंदौर: निगम के रिमूवल विभाग ने बीते शुक्रवार को कुछ ऐसा कारनामा किया जो अब भी चर्चाओं में है। जी दरअसल यहाँ सफाई के नाम पर शहर के भिक्षुकों को निगम के रिमूवल वाहन जिसमें जब्ती का माल, होर्डिंग और पोस्टर भरे जाते थे उसमें भरकर शिप्रा छोड़ा जा रहा था। जी हाँ, वहीं इस दौरान जब स्थानीय लोगों को बुजुर्गों की दशा देखकर दया आई और उन्होंने वीडियो बनाना शुरू कर दिया। जब निगमकर्मियों को इस बारे में पता चला तो उन्होंने वापस बुजुर्गों को गाड़ी में भरकर लाना पड़ा। एक मशहूर वेबसाइट से बातचीत में पीड़ित रामू ने पूरी कहानी बताई।

इस बारे में दुकान संचालक राजेश जोशी का कहना है कि, 'दो से ढाई बजे की बात है। इंदौर नगर निगम की गाड़ी आई थी। उसमें कुछ बुजुर्गाें को वो लेकर आए थे। वे सभी को उतारने लगे। जो नहीं उतर पा रहे थे, उन्हें टांगाटोली कर उतार रहे थे। इस पर मैंने दुकान पर काम करने वाले बालक को कहा कि देखकर तो आ हो क्या रहा है। इसके बाद मैंने कहा रुक मैं भी चलता हूं। इनका वीडियो बनाता हूं। ये कर क्या रहे हैं। मैंने वीडियो बनाते हुए उनसे पूछा कि इन्हें यहां क्यों उतार रहे हो, तो वे बोले कि हमें सरकार का आदेश है, ये इंदौर में परेशानी खड़ी कर रहे हैं। इंदौर में गंदगी फैला रहे हैं। इस पर हम वापस आने लगे, तो देखा कि ये इन्हें यहीं पर छोड़कर जा रहे हैं। इसके बाद हमने उनकी गाड़ी रुकवाई और सभी को गाड़ी में फिर से बिठवाया।'

इसी के साथ आगे राजेश ने बताया कि 'जिन्हें गाड़ी से उतारा गया था, उनकी हालत बहुत ही बुरी थी। वे ठीक से चल भी नहीं पा रहे थे। इसमें 10-12 बुजुर्ग थे। इसमें दो महिलाएं भी थीं। सड़क पर उनके कपड़े पड़े हुए थे।' वहीं इस बारे में रामू ने कहा, 'हम शिवाजी वाटिका में रहते थे। मैं और मेरी मां अमरावतीबाई हम दोनों के साथ ही करीब 15 लोगों को निगम वाले सुबह 9 से 10 बजे भरकर ले गए थे। वे हमें शिप्रा के आगे लेकर गए और कहा कि हमारा इलाका यहीं तक लगता है और हमें वहां पटक दिया। हम 20 साल से शिवाजी वाटिका के पास रह रहे थे, पर निगम वाले आकर परेशान करते हैं।' वैसे हम आपको यह भी बता दें कि जिन निगमकर्मियों की यह हरकत थी उन्हें सस्पेंड किया जा चुका है।

MP: दिसंबर के मुकाबले जनवरी में आधी रह गई कोरोना संक्रमितों की मौतें, नए केस में भी कमी

'बीफ के बिना खाना नहीं खाते थे परशुराम, माता सीता उनके लिए खुद बनाती थी'

अनशन पर नहीं बैठेंगे अन्ना हज़ारे, कहा- 'मुझे समस्या के जल्द हल होने की उम्मीद है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -