MP: दिसंबर के मुकाबले जनवरी में आधी रह गई कोरोना संक्रमितों की मौतें, नए केस में भी कमी
MP: दिसंबर के मुकाबले जनवरी में आधी रह गई कोरोना संक्रमितों की मौतें, नए केस में भी कमी
Share:

भोपाल: करीब 10 महीने बाद मध्यप्रदेश में कोरोना के नए केस और मौतों की रफ्तार धीमी होती जा रही है। जी हाँ, वहीं अब जनवरी के महीने में कोरोना के यह आंकड़े सभी को ख़ुशी देने वाले हैं। खबरों के अनुसार बीते सात दिन से प्रदेश के 40 जिलों में कोरोना के कारण एक भी मौत नहीं हुई है। जी हाँ, कहा जा रहा है जनवरी में 28 दिनों के दौरान 184 लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई, वहीं करीब 11 हजार ही नए मामले सामने आए हैं जो एक उम्मीद बाँधने वाले आंकड़े हैं। जी दरअसल दिसंबर में मौतों की संख्या 366 और नए केस 39 हजार से ज्यादा रहे थे।

उसे देखकर कहा जा सकता है कि नए केस की संख्या और मौत का ग्राफ काफी नीचे आ गया है। वैसे इसका सबसे मुख्य कारण यह कहा जा सकता है कि लोगों में जागरूकता बढ़ी है और दूसरी तरफ वैक्सीन का आना भी रहा है। वैसे इन सबसे परे इस समय भी हर दिन 16 हजार से कोरोना सैंपल लिए जा रहे हैं।

आपको हम यह भी बता दें कि कुछ ऐसे शहर भी है जहाँ जनवरी में किसी भी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई। इस लिस्ट में उज्जैन, रतलाम, रीवा, धार, होशंगाबाद, शिवपुरी, विदिशा, नरसिंहपुर, सतना, मुरैना, बालाघाट, नीमच, शहडोल, देवास, मंदसौर, सीहोर, झाबुआ, रायसेन, खंडवा, कटनी, हरदा, छतरपुर, अनूपपुर, सीधी, सिंगरौली, दतिया, शाजापुर, सिवनी, गुना, भिंड, टीकमगढ़, उमरिया, अलीराजपुर, मंडला, अशोक नगर, पन्ना, डिंडोरी, बुरहानपुर, निवाड़ी और आगर-मालवा शामिल हैं। इंदौर ने काफी हद तक कोरोना पर  नियंत्रण पा लिया है।

'बीफ के बिना खाना नहीं खाते थे परशुराम, माता सीता उनके लिए खुद बनाती थी'

अनशन पर नहीं बैठेंगे अन्ना हज़ारे, कहा- 'मुझे समस्या के जल्द हल होने की उम्मीद है'

भोपाल पहुंचे सनी देओल और फिल्म निर्देशक राजकुमार संतोषी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -