अनशन पर नहीं बैठेंगे अन्ना हज़ारे, कहा- 'मुझे समस्या के जल्द हल होने की उम्मीद है'
अनशन पर नहीं बैठेंगे अन्ना हज़ारे, कहा- 'मुझे समस्या के जल्द हल होने की उम्मीद है'
Share:

महाराष्ट्र: सोशल एक्टिविस्ट अन्ना हजारे ने हाल ही में अनशन नहीं करने का मन बना लिया है। जी दरअसल उन्होंने आज यानी 30 जनवरी से अनशन पर बैठने का फैसला लिया था लेकिन अब इस फैसले को उन्होंने वापस ले लिया है। हाल ही में उन्होंने यह भी कहा है कि 'मुझे आश्वासन दिया गया है, इसलिए मैंने अनशन टालने का फैसला किया है।' वैसे आप सभी को हम यह भी बता दें कि केंद्र सरकार ने मामले में 6 मेंबर्स की कमेटी बनाने का फैसला किया है और अन्ना भी इसका हिस्सा रहेंगे। वैसे इससे पहले केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी और महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस बीते शुक्रवार को अन्ना हज़ारे को मनाने रालेगण सिद्धि पहुंचे थे। वहां सभी के बीच करीब 4 घंटे बातचीत हुई थी।

इस मीटिंग के बाद अन्ना ने कहा कि, 'मैं किसानों के मुद्दों को तीन साल से उठा रहा हूं। किसान आत्महत्या करने को मजबूर है, इसकी वजह है कि उसे उसकी लागत का भी पैसा नहीं मिलता। मैं चाहता हूं कि सरकार MSP और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को जल्द से जल्द लागू करें।' इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि, 'मुझे समस्या के जल्द हल होने की उम्मीद है, इसलिए मैं शनिवार (30 जनवरी) का आंदोलन स्थगित कर रहा हूं।'

वैसे इससे पहले अन्ना ने रालेगण सिद्धि के यादव बाबा मंदिर में आमरण अनशन पर बैठने का ऐलान किया था। आप सभी को हम यह भी बता दें कि भाजपा नेता और पूर्व मंत्री गिरीश महाजन ने कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से बात कर बीते गुरुवार को एक ड्राफ्ट अन्ना को दिया गया था। ऐसे में अन्ना उसमें जो कमियां हैं, उसे कृषि मंत्री को भेज देंगे।

भोपाल पहुंचे सनी देओल और फिल्म निर्देशक राजकुमार संतोषी

पंजाब में पंचायत 'तुगलकी' का फरमान- किसान आंदोलन में नहीं गए तो हुक्का-पानी बंद, जुर्माना भी लगेगा

इस हफ्ते की TRP लिस्ट उड़ा देगी आपके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -