मंदिर में पूजा कर रहे दलितों पर मुस्लिम युवकों ने किया हमला, मारपीट कर प्रसाद फेंका
मंदिर में पूजा कर रहे दलितों पर मुस्लिम युवकों ने किया हमला, मारपीट कर प्रसाद फेंका
Share:

जयपुर: राजस्थान के भिवाड़ी जिले से गोवर्धन पूजा वाले दिन मंदिर में तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है। रिपोर्ट के अनुसार, वहाँ शेखपुरा थाना क्षेत्र स्थित हमीराका गाँव के शिव मंदिर में दलित समाज के लोग अन्नकूट प्रसाद वितरण कार्यक्रम कर रहे थे, इसी बीच मुस्लिम समुदाय के 4 युवकों ने आकर मंदिर पर हमला किया और तोड़फोड़ मचाते हुए पूरा प्रसाद फेंक दिया। जब लोगों ने उन्हें ऐसा करने से रोका, तो मुस्लिम युवकों ने उनके साथ मारपीट भी की। 

 

रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना बुधवार (26 अक्टूबर) की है। दलित समाज के लोग गोवर्धन पूजा वाले दिन अन्नकूट प्रसाद वितरण कार्यक्रम कर रहे थे, इसी बीच वहाँ मुबारिक, मुफीद, तालिम, जोम खान आए और तोड़फोड़ मचाने के बाद प्रसाद जमीन पर फेंक दिया। मंदिर में मौजूद अन्य लोग जब उन्हें रोकने आगे बढ़े, तो मुस्लिम युवकों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी और मंदिर में आरती तक नहीं होने दी। पीड़ित पक्ष अपनी शिकायतें लेकर शेखपुर थाने गया, मगर उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने थाने के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान भिवाड़ी नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष संदीप दायमा, पूर्व MLA ममन सिंह यादव, भाजयुमो जिला अध्यक्ष अभय सिंह समेत कई भाजपा नेता व कार्यकर्ता भी मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुँचे। 

पुलिस ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए अधिकारियों को शेखपुरा भेजा। जिसके बाद फ़ौरन कार्रवाई करते हुए दो लोग अरेस्ट किए गए। ASP विपिन शर्मा ने बचे आरोपितों को 24 घंटे में अरेस्ट करने का आश्वासन दिया। रिपोर्ट के अनुसार, इस पूरी घटना के बाद जब प्रदर्शनकारी आरोपितों को गिरफ्तार किए जाने की माँग कर रहे थे, तब वहाँ तिजारा से कांग्रेस MLA संदीप यादव भी पहुँच गए। उन्हें देख भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि वो आरोपियों को बचाने के लिए आए हैं। इसके बाद विधायकों के समर्थकों और भाजपा  कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी हुई और बात हाथापाई तक पहुँच गई। पुलिस ने किसी प्रकार दोनों पक्षों को समझाकर मामला ठंडा कराया। 

 

बता दें कि राजस्थान में केवल गोवर्धन पूजा वाले दिन हिंदू समुदाय के लोगों पर मुस्लिम समुदाय ने हमला नहीं किया। दीवाली वाले दिन में कैथवाड़ा में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हिंदुओं के पटाखा फोड़ने पर आपत्ति जाहिर करते हुए उनके साथ मारपीट की थी। घटना में एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। मगर, भरतपुर पुलिस ने पटाखे फोड़ने के कारण मारपीट को साफ नकार दिया था।

दिल्ली में 'दमघोंटू' हुई हवा, प्रदूषण इस सीजन के सबसे ऊँचे स्तर पर पहुंचा

आतंकी मुबीन के घर से 109 विस्फोटक चीज़ें बरामद, जिहादी नोटबुक भी मिली, थी बड़ी साजिश

छठ पर 'केमिकल' स्नान ! यमुना नदी में 'जहरीला रसायन' क्यों डलवा रही केजरीवाल सरकार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -