दिल्ली में 'दमघोंटू' हुई हवा, प्रदूषण इस सीजन के सबसे ऊँचे स्तर पर पहुंचा
दिल्ली में 'दमघोंटू' हुई हवा, प्रदूषण इस सीजन के सबसे ऊँचे स्तर पर पहुंचा
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की हवा बेहद खराब होती जा रही है, आशंका है कि अगले छह दिनों तक जहरीली हवाओं से राहत मिलने की संभावना नहीं है।  शुक्रवार (28 अक्टूबर) को दिल्ली का प्रदूषण स्तर 357 दर्ज किया गया। जो इस सीजन का सबसे अधिक स्तर है। शुक्रवार को दिल्ली के साथ गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद समेत NCR क्षेत्र में प्रदूषण का स्तर बेहद खराब रहा।

वहीं, दिल्ली में भी प्रदूषण का स्तर निरंतर बढ़ रहा है। कल शाम कई जगहों पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 400 का आंकड़ा पार कर गया, तो वहीं आज शनिवार सवेरे दिल्ली का AQI 309 दर्ज किया गया है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली में एयर क्वालिटी बेहद खराब श्रेणी में रही। वहीं 29 से 31 अक्तूबर तक हवा की गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में रहने की आशंका जताई जा रही है। अगले छह दिनों के लिए भी हवा की गुणवत्ता बड़े स्तर पर बेहद खराब से खराब श्रेणी में रहने की आंशका जताई गई है। 

बोर्ड के मुताबिक, दिल्ली में शनिवार को सतही स्तर पर दक्षिण-पूर्वोत्तर दिशा से 6 से 8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है, जिससे सुबह के वक़्त आसमान साफ रहेगा। साथ ही धुंध भी छाई रहेगी। रविवार को हवा के रुख में कुछ परिवर्तन होगा और हवा दक्षिण-उत्तर दिशा से छह से आठ किमी प्रति घंटे की रफ़्तार चल सकती है। यह सिलसिला 31 अक्तूबर तक बने रहने की उम्मीद है। 

छठ पर 'केमिकल' स्नान ! यमुना नदी में 'जहरीला रसायन' क्यों डलवा रही केजरीवाल सरकार ?

गुजरात के कौन होगा AAP का CM फेस ? पंजाब की तरह जनता से सुझाव मांगेगी पार्टी

आतंकवाद को लेकर चीन-पाक पर जमकर बरसे जयशंकर, UNSC में कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -