राजस्थान के सियासी रण का 'फाइनल' आज, पायलट गुट की अर्जी पर हाई कोर्ट देगा फैसला
राजस्थान के सियासी रण का 'फाइनल' आज, पायलट गुट की अर्जी पर हाई कोर्ट देगा फैसला
Share:

जयपुर: राजस्थान की राजनीति में बीते कई दिनों से जारी घमासान का आज फाइनल है. सचिन पायलट और अन्य बागी विधायकों की याचिका पर आज राजस्थान उच्च न्यायालय अपना फैसला देगा. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष को बागियों पर किसी तरह की कार्रवाई करने से रोक दिया था. जिसके बाद स्पीकर ने शीर्ष अदालत का रुख किया था, लेकिन SC ने भी HC की सुनवाई टालने से इनकार कर दिया था. अब उच्च न्यायालय के फैसले पर हर किसी की निगाहें टिकी हैं.

पार्टी में ही बागी रुख अपनाने वाले पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और उनके साथियों ने स्पीकर का नोटिस मिलने के बाद कोर्ट का रुख किया था. विधायक दल की मीटिंग में शामिल ना होने पर कांग्रेस ने विस अध्यक्ष से शिकायत की, फिर अध्यक्ष ने नोटिस दिया. इस मामले पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया, साथ ही स्पीकर को कोई एक्शन ना लेने के लिए कहा. अब इसी पर आज सुबह 10.30 बजे फैसला सुनाया जाएगा.

उच्च न्यायालय द्वारा फैसला ना देने को आदेश ने राजस्थान विस अध्यक्ष सीपी जोशी ने संविधान का उल्लंघन माना. सीपी जोशी की तरफ से दावा किया गया कि जबतक स्पीकर कोई निर्णय ना ले, तबतक कोर्ट उसके कामकाज में दखल नहीं दे सकती है. हालांकि, शीर्ष अदालत ने कई घंटे की सुनवाई के बाद भी उच्च न्यायालय की सुनवाई टालने से इनकार कर दिया. शीर्ष अदालत ने कहा कि बस एक दिन की बात है, पहले उच्च न्यायालय का फैसला आ जाए. इसलिए अब इसपर सोमवार को सुनवाई होगी.

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

अमेरिका के लिए शुरू होगी फ्लाइट सेवा, स्पाइसजेट को मिला अनुसूचित एयरलाइन

सोना खरीदना हुआ और भी महंगा, 50 हज़ार के पार पहुंचा 'गोल्ड'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -