अमेरिका के लिए शुरू होगी फ्लाइट सेवा, स्पाइसजेट को मिला अनुसूचित एयरलाइन
अमेरिका के लिए शुरू होगी फ्लाइट सेवा, स्पाइसजेट को मिला अनुसूचित एयरलाइन
Share:

नई दिल्ली: बजट एयरलाइन स्पाइसजेट अमेरिका के लिए फ्लाइट आरंभ करने जा रही है। स्पाइसजेट अब 'भारत की अनुसूचित' एयरलाइन कंपनियों में शामिल हो गई है। स्पाइसजेट देश की पहली बजट एयरलाइन है जो अमेरिका के लिए उड़ानों का ऑपरेशन आरंभ करने जा रही है। अभी केवल राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ही भारत-अमेरिका मार्ग पर फ्लाइट्स का परिचालन करती है।

गुरुवार को शेयर बाजारों को भेजी जानकारी में स्पाइसजेट ने कहा कि उसे भारत की अनुसूचित एयरलाइन के रूप में मान्यता दी गई है और वह दोनों देशों के बीच सहमति वाली सेवाओं का ऑपरेशन कर सकेगी। कंपनी ने कहा है कि वह भारत और अमेरिका के बीच हवाई सेवा अनुबंध के अनुरूप फ्लाइट्स का परिचालन करेगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण 22 मार्च से देश में अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक हवाई यात्री सेवाएं बंद हैं।

स्पाइसजेट के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच फ्लाइट्स का ऑपरेशन के लिए भारतीय अनुसूचित एयरलाइन का दर्जा मिलने से कंपनी अपने अंतरराष्ट्रीय विस्तार की योजना को अधिक बेहतर तरीके से तैयार कर सकेगी। उन्होंने कहा कि, ''मैं हमेशा से यह मानता हूं कि हर प्रतिकूल परिस्थिति में एक अवसर होता है और वर्तमान संकट में स्पाइसजेट ने उबरते हुए एक अहम भूमिका निभाई है।''

सोना खरीदना हुआ और भी महंगा, 50 हज़ार के पार पहुंचा 'गोल्ड'

एयर इंडिया के कर्मचारियों को बड़ा झटका, एयरलाइन ने किया 50 फीसद सैलरी काटने का फैसला

बैंक कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, वेतन में होगी 15 फीसद बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -