पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

नई दिल्ली: तेल कंपनियों ने आज निरंतर तीसरे दिन तेल ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। आज फिर से लगातार तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई संशोधन नहीं हुआ है। वैसे भी पेट्रोल के दाम पिछले कुछ दिनों से स्थिर चल रहे थे। किन्तु डीजल के दाम में वृद्धि जारी थी। बीते 7 जुलाई से डीजल 1.11 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है।

इससे 3 दिन पहले ही दिल्ली में डीजल की कीमतों में 12 पैसे का इजाफा हुआ था। वहीं यदि पेट्रोल की बात करें तो इसमें पिछले 23 दिनों से वृद्धि नहीं हुई है। इसके दाम में आखिरी बार बीते 29 जून को इजाफा हुआ था, वह भी केवल 5 पैसे प्रति लीटर। किन्तु डीजल के दाम निरंतर बढ़ते जा रहे थे। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसके भाव तक़रीबन दोगुना हो जाते हैं।    

दिल्ली में आज 23 जुलाई को पेट्रोल-डीजल के भाव स्थित हैं। दिल्ली में पेट्रोल कल की कीमत 80.43 रुपये पर ही मिल रहा है। डीजल भी कल के दाम 81.64 रुपये की दर से बिक रहा है। वहीं, मुंबई में पेट्रोल के भाव 87.19 रुपये प्रति लीटर हैं, जबकि डीजल के भाव 79.83 रुपये प्रति लीटर हैं। इसके साथ ही कोलकाता में भी पेट्रोल 82.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल 76.77 पर स्थिर है। 

अमेरिका के लिए शुरू होगी फ्लाइट सेवा, स्पाइसजेट को मिला अनुसूचित एयरलाइन

सोना खरीदना हुआ और भी महंगा, 50 हज़ार के पार पहुंचा 'गोल्ड'

राहुल बजाज ने किया बजाज फाइनेंस के चेयरमैन पद से हटने का ऐलान, कंपनी के शेयर टूटे