सोना खरीदना हुआ और भी महंगा, 50 हज़ार के पार पहुंचा 'गोल्ड'
सोना खरीदना हुआ और भी महंगा, 50 हज़ार के पार पहुंचा 'गोल्ड'
Share:

नई दिल्ली: सोने के भाव ने गुरुवार को फिर 50 हजार रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. अब सोना फिर से नए रिकार्ड के नज़दीक पहुंचता नज़र आ रहा है. जबकि चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है. गुरुवार को वायदा बाजार में सोने के दाम 0.12 फीसदी यानी 62 रुपये की बढ़त के साथ 50,196 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए हैं.

वहीं चांदी 0.67 फीसदी यानी 408 रुपये लुढ़ककर 60,707 रुपये प्रति किलो पर आ गई है. कोरोना वायरस महामारी बढ़ने की वजह से आर्थिक स्थितियां और बदतर हो रही हैं. लिहाजा निवेशक सुरक्षित निवेश के लिए सोने में निवेश कर रहे हैं. सोना-चांदी की बढ़ी हुईं कीमतें इसकी पुष्टि कर रही हैं. गुरुवार को अहमदाबाद के सर्राफा बाजार में सोना हाजिर के भाव 50,005 रुपये प्रति दस ग्राम रहे. वहीं गोल्ड फ्यूचर 50,195 रुपये प्रति दस ग्राम की दर से बिका. HDFC सिक्योरिटीज के अनुसार, बुधवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने के दाम 430 रुपये मजबूत होकर 50,920 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए. वहीं चांदी में भी भारी मजबूती दिखी और इसकी कीमत 2,250 रुपये की बढ़त लेकर 60,400 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई.

गुरुवार को वैश्विक बाजार में सोना नौ साल की रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया है. गुरुवार को वैश्विक बाजार में सोना हाजिर 0.1 फीसदी की मजबूती के साथ 1872 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया।  वहीं गोल्ड फ्यूचर 0.2 फीसदी मजबूत हुआ और यह 1869.30 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया. 

बैंक कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, वेतन में होगी 15 फीसद बढ़ोतरी

इन बॉलीवुड सेलेब्स पर BJP उपाध्यक्ष ने लगाया ISI से संबंध होने का आरोप

विश्व के 5वें सबसे रईस शख्स बने मुकेश अंबानी, दौलत में हुआ जबरदस्त इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -