इस राज्य में कम हुआ कोरोना का कहर, 85 फीसदी से ऊपर पहुंचा रिकवरी रेट
इस राज्य में कम हुआ कोरोना का कहर, 85 फीसदी से ऊपर पहुंचा रिकवरी रेट
Share:

जयपुर: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने कोरोना महामारी की कड़ी तोड़ने के लिए युद्ध स्तर पर जो नो मास्क नो एंट्री का अभियान चलाया है।  उसके सार्थक नतीजे देखने को मिल रहे हैं. राजस्थान में हर दिन दर्ज होने वाले कोरोना संक्रमितों की तादाद 2 हजार के नीचे जा चुकी हैं. राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने इसे लेकर राज्य की जनता को शुक्रिया कहा है, साथ ही इसी तरह जनता से मास्क पहनकर कोरोना की कड़ी तोड़ने की अपील की है. 

सबसे बड़ी राहत राजस्थान के लिए ये है कि डेढ़ लाख से अधिक लोगों ने कोरोना को अब तक हरा दिया है और राज्य में रिकवरी रेट 85 फीसदी से अधिक पहुंच गया है. आपको बता दें कि 2 अक्टूबर से राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बड़े पैमाने पर कोरोना को लेकर जन आंदोलन मास्क वितरण को लेकर चलाया था जिसका सकारात्मक प्रभाव देखने को मिल रहा है. सूबे में बीते 11 दिन में रिकॉर्ड 21000 रोगी रिकवर हो चुके हैं. 

राज्य में रिकवरी रेट निरंतर बढ़ रही है जबकि नए मरीजों की तादाद अब घटने लगी है. यानी कोरोना का सबसे बुरा दौर संभवत: गुजर चुका है. बीते तीन दिनों से नए मरीजों की तादाद में भी गिरावट जारी है. बीते 11 दिन में रिकॉर्ड 21000 रोगी रिकवर हो चुके हैं. शनिवार को 23 दिन बाद एक दिन में रोगी 2000 से नीचे आकर 1992 तक पहुंचे थे.

पेटीएम द्वारा 2 मिलियन क्रेडिट कार्ड किए जाएंगे जारी

मैनकाइंड और स्पुतनिक वी ने कोरोना वैक्सीन के लिए की साझेदारी

सोने ने गंवाई शुरूआती बढ़त, कीमतों में आई भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -