पेटीएम द्वारा 2 मिलियन क्रेडिट कार्ड किए जाएंगे जारी
पेटीएम द्वारा 2 मिलियन क्रेडिट कार्ड किए जाएंगे जारी
Share:

पेटीएम ने हाल ही में एक शानदार घोषणा की है। नोएडा स्थित वित्तीय सेवा कंपनी, पेटीएम ने कहा कि वह सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड पेश करने के लिए विभिन्न कार्ड जारीकर्ताओं के साथ सहयोग करेगी, क्योंकि अगले 12-18 महीनों में ग्राहकों को दो मिलियन कार्ड जारी करने की योजना है। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी घोषित किया कि वह 'नेक्स्ट जेनरेशन' क्रेडिट कार्ड विकसित कर रही है, जिसमें शामिल हैं - धोखाधड़ी लेनदेन के खिलाफ बीमा सुरक्षा, एक व्यक्तिगत खर्च विश्लेषक, और सुरक्षा पिन को शिफ्ट करने, पता अपडेट करने और कार्ड ब्लॉक करने की प्रक्रिया राखी है।

इसके साथ ही, कंपनी ने पेटीएम ऐप पर क्रेडिट कार्ड के अनुभव को डिजिटल रूप से लागू करने के लिए - डिजिटल एप्लीकेशन प्रक्रिया को शामिल करने और ग्राहकों को उनके नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर नज़र रखने में मदद की है। यह दस्तावेजों के संग्रह के लिए एक सुविधाजनक समय चुनने का लचीलापन भी प्रदान करता है, ऐप पर पेटीएम ने सिटीग्रुप के साथ साझेदारी में पिछले साल मई में 'पेटीएम फर्स्ट' नाम से अपना पहला सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया था। इस पेशकश के माध्यम से, कंपनी अब डिजिटल अर्थव्यवस्था में शामिल होने के लिए 'नए से क्रेडिट' उपयोगकर्ताओं को सक्षम करके क्रेडिट बाजार में विस्तार करना चाह रही है।

धोखाधड़ी को प्रतिबंधित करने के लिए, पेटीएम उपयोगकर्ताओं को संपर्क रहित भुगतान या अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के लिए क्रेडिट कार्ड को 'स्विच ऑफ' करने का विकल्प भी प्रदान करेगा, जब आवश्यकता नहीं हो। "हमारे देश में, क्रेडिट कार्ड को अभी भी समाज के संपन्न वर्गों के लिए एक उत्पाद माना जाता है और हर कोई इसके लाभों का लाभ नहीं उठा सकता है। पेटीएम में, हमारा उद्देश्य भारत के युवा और विकसित पेशेवरों को लाभ देने वाले क्रेडिट कार्ड प्रदान करना है। ये कार्ड भावेश गुप्ता, सीईओ, पेटीएम लेंडिंग, ने सुविचारित निर्णय लेने के लिए खर्च के प्रबंधन और विश्लेषण के माध्यम से उन्हें स्वस्थ वित्तीय जीवन जीने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया है।

मैनकाइंड और स्पुतनिक वी ने कोरोना वैक्सीन के लिए की साझेदारी

सोने ने गंवाई शुरूआती बढ़त, कीमतों में आई भारी गिरावट

भारत-बांग्लादेश के बीच 8 माह बाद फिर शुरू होगी विमान सेवा, कोरोना के चलते हुई थी बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -