मैनकाइंड और स्पुतनिक वी ने कोरोना वैक्सीन के लिए की साझेदारी
मैनकाइंड और स्पुतनिक वी ने कोरोना वैक्सीन के लिए की साझेदारी
Share:

टीकों की दौड़ शुरू हो चुकी है। रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष (RDIF) ने दिल्ली स्थित दवा कंपनी मैनकाइंड फार्मा के साथ अपने स्पुतनिक वी वैक्सीन के विपणन और वितरण के लिए एक संधि पर हस्ताक्षर किए हैं, इस मामले के बारे में दो विशेषज्ञों ने कहा- “यह इस बात पर निर्भर करता है कि वे मैनकाइंड को कितनी खुराक देंगे। RDIF के पास रूसी और कोरियाई निर्माताओं के साथ अब तक लगभग 50 मिलियन खुराक के लिए समझौता है। भारतीय निर्माताओं के साथ भी बातचीत चल रही है।”

जंहा इस बात का पता चला है कि इस सप्ताह मंजूरी मिलने के बाद मैनकाइंड को खुराक मिल जाएगी और खुराक की आपूर्ति की जाएगी। प्रकाशन के समय मैनकाइंड फार्मा को भेजी गई पूछताछ को नजरअंदाज कर दिया गया था। आरडीआईएफ के प्रवक्ता ने विकास पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। मैनकाइंड फार्मा के साथ समझौता डॉ रेड्डी की प्रयोगशालाओं के साथ पूरक करने की उम्मीद है, लेकिन डॉ रेड्डी के विपरीत, मैनकाइंड नैदानिक परीक्षणों का संचालन नहीं करेगा।

पिछले महीने रूस के संप्रभु धन कोष, डॉ. रेड्डीज और आरडीआईएफ ने स्पुतनिक वी वैक्सीन के नैदानिक परीक्षण और भारत में इसके वितरण के लिए साझेदारी की थी। संधि के तहत, आरडीआईएफ भारत में विनियामक अनुमोदन पर डॉ. रेड्डी को वैक्सीन की 100 मिलियन खुराक की आपूर्ति करेगा। नई साझेदारी शनिवार को डॉ रेड्डी की एक घोषणा के पीछे आती है कि उन्हें ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) वीजी सोमानी से भारत में स्पुतनिक वी वैक्सीन के लिए अनुकूली चरण 2 और 3 नैदानिक परीक्षण करने की मंजूरी मिल गई है।

भाई बॉबी देओल ने ख़ास नोट के साथ दी सनी को जन्मदिन की बधाई

आमिर खान ने पसली में लगी चोट के बावजूद फ़िल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग रखी जारी!

राजकुमार राव की 'लूडो' का धमाकेदार ट्रेलर जारी, जबरदस्त लुक में दिखे पंकज त्रिपाठी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -