राजस्थान: मिनी लॉकडाउन में आसानी से आ-जा सकेंगे मजदूर, प्रशासन ने उठाया ये कदम
राजस्थान: मिनी लॉकडाउन में आसानी से आ-जा सकेंगे मजदूर, प्रशासन ने उठाया ये कदम
Share:

जयपुर: राजस्थान में जारी मिनी लॉकडाउन में उद्योग धंधें खुले हुए हैं. इनमें काम करने वाले मजदूरों को आने जाने में किसी तरह की कोई समस्या न हो, इसके लिये औद्योगिक इकाइयो से कहा गया है वे अपने-अपने मजदूरों को लिये पहचान-पत्र (Identity card) जारी करें. जयपुर जिला प्रशासन ने श्रमिकों के आईडी कार्ड बानने के लिये प्रशासनिक स्तर पर ई-मेल आईडी जारी की है. 

औद्योगिक इकाइयों को इस मेल आईडी पर अपने मजदूरों के आईडी कार्ड जारी कर अधिकृत व्यक्ति के दस्तखत एवं विवरण के साथ जिला प्रशासन को भेजना होगा. जिला प्रशासन ने ई-मेल आईडी जारी करते हुए सभी औद्योगिक इकाइयों को कहा है कि संबंधित इकाई अपने श्रमिकों के लिये अधिकृत व्यक्ति की तरफ से पहचान पत्र जारी कराये, ताकि उन्हें आवागमन में किसी किस्म की असुविधा नहीं हो. कागजी कार्रवाई के लिये औद्योगिक इकाइयों के लोगों को कलक्ट्रेट आने की जरुरत नहीं है. मेल के माध्यम से ही इस काम को पूरा कर लिया जाये. औद्योगिक इकाइयां admcslaworder@gmail.com मेल आईडी पर अधिकृत व्यक्ति के हस्ताक्षर एवं जानकारी भेज सकते हैं.

बता दें कि राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को रोकने के लिए गत 18 अप्रैल को नए दिशानिर्देश जारी किए थे. सरकार ने 18 अप्रैल से आगामी दो हफ़्तों के लिये प्रदेश में 'जन अनुशासन पखवाड़ा' चलाया है. इसके तहत राज्य में मिनी लॉकडाउन लागू किया गया है. इस गाइडलाइन के बिंदु संख्या 26 के तहत समस्त उद्योग एवं निर्माण से संबंधित इकाइयों में कार्य को करने की इजाजत दी गई है.

सिख नेशनल कालेज कादियां में हो रही है फिल्म कली जोटा की शूटिंग

टाटा स्टील ने HSBC के साथ मिलकर निष्पादित किया ब्लॉकचेन-सक्षम व्यापार

केयर रेटिंग ने जीडीपी की वृद्धि के लिए संशोधित किया अपना पूर्वानुमानटेस्ला इस साल भारत में लाएगा अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -