टेस्ला इस साल भारत में लाएगा अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार
टेस्ला इस साल भारत में लाएगा अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार
Share:

अमेरिका स्थित इलेक्ट्रिक वाहन और स्वच्छ ऊर्जा कंपनी टेस्ला की इस साल भारत में अपनी पहली ऑल इलेक्ट्रिक कार रोल करने की अपनी योजनाओं को लेकर एलन मस्क संचालित कंपनी ने देश में शीर्ष अधिकारियों को काम पर रखा है जिन्होंने देश में अपने कुछ ऑपरेशंस का चार्ज ले लिया है। मस्क द्वारा टेस्ला के भारत में आने की पुष्टि के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने फरवरी में घोषणा की थी कि टेस्ला कंपनी बैंगलोर में अपनी उत्पादन इकाई स्थापित करेगी।

वही अब, इसने शीर्ष पदों के लिए हायरिंग को बढ़ा दिया है और आईआईएम बैंगलोर के पूर्व छात्र मनुज खुराना को भारत संचालन के लिए नीति और व्यापार विकास प्रमुख के रूप में जहाज पर चढ़ा दिया है। कंपनी ने निशांत को चार्जिंग मैनेजर के तौर पर हायर किया है जो टेस्ला इंडिया के लिए सुपरचार्जिंग, डेस्टिनेशन चार्जिंग और होम चार्जिंग बिजनेस का हेड होगा । इससे पहले वह देसी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी एथर एनर्जी में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर एंड एनर्जी स्टोरेज के प्रमुख थे। टेस्ला इंडिया के पास अब चितरथॉमस में कंट्री एचआर लीडर है जो पहले वॉलमार्ट और रिलायंस रिटेल में काम करता था। टेस्ला इंडिया स्थानीय टीम के निर्माण के साथ पूरी गति से आगे बढ़ रहा है। हम प्रगति को देखने के लिए उत्साहित हैं, टेस्ला क्लब इंडिया ने बुधवार को ट्वीट कर कहा। 

12 जनवरी को येदियुरप्पा ने अपने ऑफिशियल हैंडल से ट्वीट किया था कि टेस्ला बेंगलुरु में आरएंडडी यूनिट के साथ भारत में अपना ऑपरेशंस शुरू करेगी। इस खबर के आने के बाद अपनी चुप्पी तोड़ते हुए टेस्ला ने आखिरकार बेंगलुरु में कंपनी के तौर पर रजिस्ट्रेशन कराकर भारत में प्रवेश कर लिया है, मस्क ने 13 जनवरी को कहा था कि वह भारत की सड़कों पर इलेक्ट्रिक कारों को चलने देने के अपने वादे को पूरा करने की राह पर हैं।

टाटा स्टील ने HSBC के साथ मिलकर निष्पादित किया ब्लॉकचेन-सक्षम व्यापार

केयर रेटिंग ने जीडीपी की वृद्धि के लिए संशोधित किया अपना पूर्वानुमान

एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड आज टोरंटो स्टॉक एक्सचेंज में किए जाएंगे लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -