'सभी चीज़ों पर अडानी का नेमप्लेट लगाना चाहती है भाजपा..', रांची से राहुल गांधी का केंद्र पर हमला

'सभी चीज़ों पर अडानी का नेमप्लेट लगाना चाहती है भाजपा..', रांची से राहुल गांधी का केंद्र पर हमला
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रांची में एक सार्वजनिक रैली के दौरान भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनका प्रशासन धीरे-धीरे सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) को खत्म कर रहा है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा के हिस्से के रूप में भीड़ को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार का लक्ष्य हेवी इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन (एचईसी) जैसे संस्थानों का निजीकरण करना है, संभवतः इसे अडानी नेमप्लेट से बदल दिया जाएगा। राहुल गांधी ने इन संस्थाओं को निजीकरण से बचाने की आवश्यकता पर बल देते हुए कसम खाई कि कांग्रेस अडानी का नाम एचईसी या किसी अन्य पीएसयू के साथ जोड़ने की अनुमति नहीं देगी।

इससे पहले, राहुल गांधी ने भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा झारखंड की स्टील मिलों को अमीर सहयोगियों को सौंपने के खिलाफ चेतावनी दी थी। उन्होंने केंद्र सरकार पर आर्थिक अन्याय करने का आरोप लगाया और देश की संपत्ति और संसाधनों को कुछ हाथों में सौंपने की प्रवृत्ति की निंदा की। मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के नेतृत्व वाली झारखंड सरकार ने 47:29 के बहुमत के साथ विश्वास मत सफलतापूर्वक जीत लिया। राहुल गांधी ने झारखंड गठबंधन के प्रति एकजुटता व्यक्त की और सरकार को अस्थिर करने के प्रयास के लिए भाजपा और आरएसएस की आलोचना की, विभाजनकारी विचारधाराओं के खिलाफ लड़ने के लिए कांग्रेस की प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

6,700 किमी से अधिक की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के हिस्से के रूप में, राहुल गांधी ने रामगढ़ से अपनी यात्रा फिर से शुरू की। यात्रा, एक हाइब्रिड प्रारूप के बाद, मणिपुर में शुरू हुई और 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होने वाली है। विश्वास मत बहस में राहुल गांधी की भागीदारी ने आर्थिक नीतियों, निजीकरण की चिंताओं और कथित अन्याय के खिलाफ कांग्रेस के रुख के व्यापक मुद्दों पर प्रकाश डाला।

चंडीगढ़ मेयर चुनाव का वीडियो देख भड़का सुप्रीम कोर्ट, CJI बोले- ये लोकतंत्र की हत्या है...

नशे में टल्ली होकर स्कूल में पढ़ाने आए शिक्षक, देखकर डरे बच्चे और फिर...

दिल्ली पुलिस की बड़ी सफलता, एनकाउंटर के बाद नीरज बवाना गैंग का शार्पशूटर गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -