पंजाब में टल जाएंगे विधानसभा चुनाव! पार्टियों की मांग पर चुनाव आयोग ले सकता है फैसला
पंजाब में टल जाएंगे विधानसभा चुनाव! पार्टियों की मांग पर चुनाव आयोग ले सकता है फैसला
Share:

चंडीगढ़: पंजाब में वोटिंग की दिनांक आगे बढ़ाई जा सकती है। चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक इस पर विचार किया जा रहा है। सोमवार प्रातः आयोग की मीटिंग के पश्चात् इस पर फैसला लिया जा सकता है। दरअसल पंजाब में 14 फरवरी को वोटिंग होना है वहीं 16 फरवरी को गुरु रविदास जयंती है। गुरु रविदास जयंती पर पंजाब के SC समुदाय के लोग वाराणसी जाते हैं। इसी वजह से मतदान को आगे बढ़ने की मांग तेज हो रही थी। 

वही पहले चुनाव आयोग से सीएम चरणजीत चन्नी ने मतदान छह दिन टालने की मांग की थी। इसके पश्चात् बीजेपी एवं पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी रविवार को चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर मतदान टालने की मांग की। बीजेपी ने चिट्ठी में लिखा है कि 16 फरवरी को गुरु रविदास जयंती का पावन त्यौहार होने की वजह से प्रदेश का एक बड़ा वर्ग वाराणसी जा सकता है। ऐसे में अगर प्रदेश में मतदान हुआ तो वह लोग वोट देने के अधिकार से वंचित रह जाएंगे। ऐसे में बीजेपी पंजाब चुनाव आयोग से प्रदेश में 14 फरवरी को होने वाले मतदान को कुछ दिन आगे बढ़ाने की मांग करती है। 

वही पंजाब बीजेपी के प्रदेश महासचिव डॉ. सुभाष शर्मा ने कहा कि बीजेपी को आशा है कि चुनाव आयोग उनकी इस मांग पर गौर करेगा। बीजेपी सभी श्रेणियों को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है, इसलिए वह नहीं चाहती कि कोई भी श्रेणी अपने वोट के महत्वपूर्ण अधिकार से वंचित रहे। वहीं, दूसरी ओर पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर मतदान प्रक्रिया की दिनांक 20 फरवरी करने की मांग की है।

यूपी चुनाव में पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा, टिकट बंटवारे पर बैठक में हुए शामिल

यूपी चुनाव: क्या अयोध्या में 'मोदी की काशी' जैसा करिश्मा कर पाएंगे योगी आदित्यनाथ ?

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -