यूपी चुनाव में पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा, टिकट बंटवारे पर बैठक में हुए शामिल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम तय करने की बैठक में गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए हैं। यह पहली बार है, जब टिकटों के मंथन में पीएम मोदी खुद शामिल हुए हैं। बुधवार को दिल्ली के भाजपा हेडक्वार्टर में टिकट विभाजन को लेकर दिन भर बैठक चली थी और अब एक बार फिर मंथन हो रहा है।

इसी बैठक में वर्चुअल तौर पर पीएम मोदी ने हिस्सा लिया। पीएम मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी ऑनलाइन ही शामिल हुए। इन नेताओं के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं दिनेश शर्मा मुख्यालय में ही उपस्थित रहे। इस बैठक में जिन अहम मुद्दों पर चर्चा हुई, उनमें से एक यह भी है कि सीएम योगी आदित्यनाथ चुनाव लड़ेंगे भी या नहीं।

इसके साथ ही सीएम योगी अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे या फिर मथुरा से, इस बात पर भी चर्चा चल रही है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि पार्टी में सीएम योगी आदित्यनाथ को अयोध्या से चुनावी दंगल में उतारने पर सहमति बनती नज़र आ रही है। योगी आदित्यनाथ अगर चुनावी समर में उतरते हैं, तो यह उनका पहला विधानसभा चुनाव होगा। इससे पहले सीएम योगी 5 बार गोरखपुर संसदीय सीट से सांसद रहे हैं और मुख्यमंत्री बनने के बाद ही उन्होंने वहां से इस्तीफा दिया था। इसके बाद विधान परिषद सदस्य के रूप में निर्वाचित हुए थे। 

यूपी चुनाव: क्या अयोध्या में 'मोदी की काशी' जैसा करिश्मा कर पाएंगे योगी आदित्यनाथ ?

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

लद्दाख में नौकरी के लिए अनिवार्य थी 'उर्दू' भाषा, अब मोदी सरकार ने बदल दिया नियम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -